Corona Virus: दुनिया भर के लिए दहशत बना कोरोना, चीन में अब तक 636 की मौत
Corona Virus: दुनिया भर के लिए दहशत बना कोरोना, चीन में अब तक 636 की मौत
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस से मौत के बढ़ते आंकड़े ने दुनिया भर में दहशत बढ़ा दी है. कोरोना से चीन में अभी तक 636 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 31 हजार से अधिक कन्फर्म मामले सामने आ चुके हैं. वहां केवल मंगलवार को 65 लोगों की मौत हुई है. चीन के हुबेई प्रांत का वुहान शहर कोरोना वायरस का सेंटर बना हुआ है. विश्व के कई देशों ने चीन के लिए फ्लाइट्स बंद कर दी है. जबकि कई देश एयरलिफ्ट कर अपने-अपने नागरिकों को चीन से बाहर निकलने में लगे हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्थानीय मीडिया ने चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया है कि गुरुवार को चीन में कोरोना वायरस से 73 लोगों की मौत हो गई है और मौत का कुल आंकड़ा 636 पहुंच चुका है. जबकि कन्फर्म मामलों की तादाद 31,161 हो गई है. वहां केवल हुबेई प्रांत के वुहान शहर में गुरुवार को 69 लोगों की जान गई है. चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के अनुसार गुरुवार को 3,143 नए कन्फर्म मामले सामने आए हैं.

चीन का 31 प्रांत कोरोना से ग्रसित है. इनमें हुबेई सबसे अधिक प्रभावित है. अब जिलीन, हेनन, गुंगडोंग और हैनन में भी नए मामले सामने आ रहे हैं. गुरुवार को कोरोना वायरस के कुल 1,540 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. चीन कोरोना से लड़ने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य हो रहा है. इस बीच चीन में गुरुवार को 1,500 बिस्तरों वाला हॉस्पिटल बनकर तैयार हो गया है. इससे पहले वुहान में 10 दिनों में 1000 बेड वाला हॉस्पिटल तैयार कर लिया गया था.

Corona Virus: चीन के इस काम को WHO ने बताया सराहनीय, जमकर की तारीफ

अंतरिक्ष में रिकॉर्ड 328 दिन बिताकर सकुशल वापस लौटीं क्रिस्टीना कोच

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फनी वीडियो हुआ वायरल, यहां देखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -