Corona Virus: चीन के इस काम को WHO ने बताया सराहनीय, जमकर की तारीफ
Corona Virus: चीन के इस काम को WHO ने बताया सराहनीय, जमकर की तारीफ
Share:

बीजिंग: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के स्वास्थ्य आपातकालीन कार्यक्रम के प्रभारी माइकल रयान ने कहा है कि चीन ने कुछ ही दिनों के अंदर स्पेशल हॉस्पिटल बनाए गए हैं और नए कोरोनो वायरस निमोनिया से पीड़ित मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज करना शुरू किया. यह न सिर्फ चीन की असाधारण एकजुटता को प्रदर्शित करता है, बल्कि लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए चीन सरकार के दृढ़ संकल्प को भी दर्शाता है.

चीन में 10 दिनों के अंदर विशेष अस्पताल बनाने और कई स्थानों को अस्पताल में बदलने के कदमों को लेकर रयान ने कहा कि यह बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है. चीन ने कुछ ही दिनों में अस्पताल बनाकर सराहनीय काम किया है. नए अस्पताल न सिर्फ मरीजों को उचित इलाज प्रदान कर सकते हैं, बल्कि इससे अन्य लोगों को संक्रमण से बचाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि अस्पतालों के पूरा होने के बाद चीन के अन्य इलाकों से सहयोग करने के लिए कई चिकित्सा कर्मचारी वुहान आए हैं. चीनी लोगों ने असाधारण एकजुटता दर्शाई है.

रयान ने कहा है कि WHO द्वारा गठित एक अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ दल जल्द ही चीन पहुंचेगा, जिसके विशेषज्ञ अलग अलग देशों के होंगे, जो वैक्सीन व दवा का अध्ययन, सार्वजनिक स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में कार्य करते हैं. वे चीन में महमारी से निपटने के अनुभव सीखेंगे और दुनिया भर में साझा करेंगे.

अंतरिक्ष में रिकॉर्ड 328 दिन बिताकर सकुशल वापस लौटीं क्रिस्टीना कोच

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फनी वीडियो हुआ वायरल, यहां देखे

MWC 2020 इवेंट में कोरोनावायरस से बचाव के लिए इस पॉलिसी को किया लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -