फिर खुनी खेल साबित हुआ जल्लीकट्टू, 58 लोग बुरी तरह घायल
फिर खुनी खेल साबित हुआ जल्लीकट्टू, 58 लोग बुरी तरह घायल
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु में खेले जाने वाले चर्चित खेल 'जल्लीकट्टू' में हर बार बड़ी तादाद में लोग घायल होते हैं. इस खेल में आयोजकों पर पशुओं के साथ क्रूरता करने का आरोप भी लगता है. मदुरै पुलिस के मुताबिक, गुरुवार के दिन जल्लीकट्टू खेल में लगभग 58 लोग जख्मी हो गए. जल्लीकट्टू में खिलाड़ियों द्वारा बैलों को अपने काबू में किया जाता है. फसल उत्पादन के त्योहार पोंगल के अवसर पर अवनियापुरम में गुरुवार के दिन जल्लीकट्टू खेला जा रहा था. इसी दौरान लगभग 58 लोग जख्मी हो गए. घायल होने वालों में खिलाड़ियों के साथ ही दर्शक भी शामिल हैं.

इस कार्यक्रम को राज्य सहकारिता मंत्री सेलूर के.राजू द्वारा आयोजित किया गया था, जिसमें कोरोना नियमों के पालन किए जाने की शर्त भी शामिल थी. इस कार्यक्रम का आयोजन सुबह 8 बजे से शाम के 4 बजे तक किया गया, जिसमें 783 बैल और उन्हें नियंत्रित करने वाले लगभग 651 खिलाड़ियों ने हिस्सा किया था. इस कार्यक्रम में लगभग 20 हजार लोगों के बैठने का प्रबंध किया गया था, साथ ही 20 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी ताकि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न फैले.

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी गुरुवार के दिन तमिलनाडु पहुंचे थे, जहां पोंगल पर्व पर मदुरै में ही राहुल गांधी जल्लीकट्टू के आयोजन में भी शामिल हुए. वहां राहुल गांधी ने कहा कि, "मैं एक बहुत ही लोकप्रिय (जलीकट्टू) आयोजन देखने आया हूं क्योंकि मैं मानता हूं कि तमिल कल्चर, तमिल भाषा और तमिल इतिहास भारत के भविष्य के लिए आवश्यक है और इनका सम्मान करने की आवश्यकता है.''

लेमन ट्री होटल्स ने विजयवाड़ा में की अपनी दूसरी संपत्ति की शुरूआत

आईसीआरए रेटिंग ने कहा- वित्त वर्ष 2022 में आईटी की आय बढ़कर होगी 9 गुना

नारेडको करों के अधिक युक्तिकरण पर ध्यान करेगा केंद्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -