आईसीआरए रेटिंग ने कहा-  वित्त वर्ष 2022 में आईटी की आय बढ़कर होगी 9 गुना
आईसीआरए रेटिंग ने कहा- वित्त वर्ष 2022 में आईटी की आय बढ़कर होगी 9 गुना
Share:

गुरुवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है कि डिजिटल तकनीकों की मांग और सामान्य आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने से आईटी कंपनियों के लिए बिक्री बढ़ेगी और यह क्षेत्र 921 तक 22 प्रतिशत की राजस्व वृद्धि दर्ज करेगा।

रेटिंग एजेंसी ICRA ने सेक्टर के लिए "स्थिर" दृष्टिकोण दिया, जिसका आकार उद्योग लॉबी नैसकॉम द्वारा 180 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक आंका गया है, जिसमें व्यापार प्रक्रिया आउटसोर्सिंग व्यवसाय भी शामिल है। आईटी सेवा क्षेत्र का राजस्व रुपये के संदर्भ में 7-9 प्रतिशत और 2021-22 में डॉलर के संदर्भ में 5-8 प्रतिशत के बीच बढ़ जाएगा। यह ध्यान दिया जा सकता है कि महामारी ने सेक्टरों में गतिविधियों को बढ़ावा दिया है और आईटी व्यवसाय विकास के कुछ क्षेत्रों में से एक है। सभी शीर्ष आईटी कंपनियों ने 2020-21 के Q3uarter के लिए एक सुंदर प्रदर्शन की सूचना दी है और आशावादी मार्गदर्शन किया है।

नैसकॉम ने दो साल पहले उद्योग के लिए एक आकांक्षात्मक विकास लक्ष्य देने के दो दशक से अधिक पुराने अभ्यास को रोक दिया था। आईसीआरए ने कहा, "INR में वृद्धि 7-9 प्रतिशत रहने की उम्मीद है जबकि अमेरिकी डॉलर के संदर्भ में यह वित्त वर्ष 2018 के लिए 5-8 प्रतिशत की वृद्धि होगी, डिजिटल तकनीकों की मांग और सामान्य आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने से विकास बढ़ेगा।"

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स शेयर मूल्य वृद्धि के रूप में सरकार ने विमान सौदे को दी मंजूरी

विप्रो के शेयर प्रॉफिट-बुकिंग के साथ 1 प्रतिशत कम पर हुए बंद

यूएसडी के मुकाबले रुपया 11 प्रतिशत बढ़कर 73.04 पर हुआ बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -