इंदिरा गाँधी एयरपोर्ट से विदेशी युवक गिरफ्तार, बरामद हुआ 55 लाख का सोना

नई दिल्‍ली: कस्‍टम विभाग की एयर इंटेलीजेंस एण्‍ड प्रिवेंटिव इकाई ने सोना तस्‍करी के प्रयास को नाकाम कर एक विदेशी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. यह मामला दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का है. हिरासत में लिया गया विदेशी शख्‍स मूल रूप से साउदी अरब का निवासी है. इसके कब्‍जे से सोने के 15 बिस्‍कुट जब्त किए गए हैं. हर बिस्‍कुट का भार लगभग 108 ग्राम है. जब्त किए गए सोने के बिस्‍कुट की कीमत लगभग 53.70 लाख रुपए आंकी गई है.

कार में छिपाकर रखे थी नोटों की गड्डियां, गिनने में पुलिस के भी छूटे पसीने

अतिरिक्‍त कस्‍टम आयुक्‍त (आईजीआई एयरपोर्ट) डॉ. अमनदीप सिंह के मुताबिक, सोना तस्‍करी के आरोप में  हिरासत में लिया गया शख्‍स मूल रूप से सउदी अरब का है. वह दम्‍माम से आने वाली एयर इंडिया के विमान एआई-914 से आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री पर गया था. कस्‍टम के ग्रीन चैनल पर जांच के समय उसके शोल्‍डर बैग से सोने का एक बिस्‍कुट मिला था. जिसके बाद आरोपी की तलाशी के साथ पूरे  सामान की फिर से जांच की गई. जांच के दौरान, आरोपी के कब्‍जे से 14 सोने के बिस्‍कुट मिले. 

ट्रेन की पटरी पर आकर लेटा युवक बाद में पहचानना भी हुआ मुश्किल
 
डॉ. अमनदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बरामद किए गए सोने के सभी बिस्‍कुट का कुल भार लगभग 1608 ग्राम है. जिसका अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में दाम लगभग 53.70 लाख रुपए है. उन्‍होंने बताया है कि आरोपी ने कस्‍टम अफसरों को चकमा देने के लिए उसने सोने के बिस्‍कुटों को प्‍लास्टिक कवर में लपेट कर कमर में बांध रखा था. डीएफएमडी और एचएचएमडी की जांच के दौरान कमर में बंधे सोने के बिस्‍कुटों के बारे में पता चला है. आरोपी को कस्‍टम एक्‍ट 1962 की धारा 104 के तहत गिरफ्तार किया गया है, वहीं धारा 110 के तहत सोने के बिस्कुटों को जब्‍त कर लिया है.

खबरें और भी:- 

इस हालत में मिले दो युवक जिसने देखा उसके उड़ गए होश

लखनऊ में प्रतिष्ठित व्यवसायी के बेटे ने खुद को मारी गोली

30 लाख में किडनी और 80 लाख में बिकता था लीवर, दिल्ली तक जुड़े थे इस गिरोह के तार

Most Popular

- Sponsored Advert -