जम्मू कश्मीर में सेना का ऑपरेशन जारी, अनंतनाग में दो आतंकियों को किया ढेर

Jun 30 2020 12:04 PM
जम्मू कश्मीर में सेना का ऑपरेशन जारी, अनंतनाग में दो आतंकियों को किया ढेर

नई दिल्ली: दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा के अंतर्गत आने वाले वाघामा गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया है. इस मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए हैं. कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया है कि मुठभेड़ की शुरुआत अनंतनाग के वाघा इलाके में हुई. जेकेपी और सुरक्षाबल मौके पर डटे हुए हैं.  

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस, 3RR सेना और CRPF की एक जॉइंट टीम ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में ख़ुफ़िया इनपुट पर एक घेरा और सर्च ऑपरेशन चलाया. जैसे ही सुरक्षाबलों की जॉइंट टीम ने संदिग्ध स्थान को घेर लिया तो छुपे आतंकवादियों ने सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया. कश्मीर पुलिस ने भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर की पुष्टि की है. 

आपको बता दें कि जून के महीने में दक्षिण कश्मीर में यह 14वीं मुठभेड़ है जिसमें अब तक 38 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. कश्मीर में आतंकवाद शुरू होने के बाद से, एक महीने में सबसे अधिक आतंकवादी इस साल जून के महीने में ही मारे गए हैं. इस वर्ष मारे गए आतंकवादियों की कुल तादाद अब तक 118 पहुंच गई है. यह भी बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकियों में से एक वही था जिसने 26 जून को CRPF की पेट्रोलिंग टीम पर हमला किया था. ये हमला पदशाही बाग में हुआ था जिसमें एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया था और 5 साल के बच्चे की मौत हो गई थी. उसी दिन पुलिस ने हमलावर आतंकी की शिनाख्त कर ली थी और उसका नाम जाहिद डास बताया था.

तीरंदाज दीपिका कुमारी बंधने जा रही है शादी के बंधन में, शुरू हुई हल्दी की रस्मे

यदि मैच के दौरान बॉल चमकाने के लिए किया लार का इस्तमाल तो हो सकती है परेशानी

कोरोना जांच में नहीं लगेगा समय, जल्द उपलब्ध होगी घरेलू टेस्ट किट