पाक के हमले को नाकाम करने वाले विंग कमांडर अभिनन्दन की 51 स्क्वॉड्रन को किया जाएगा सम्मानित

नई दिल्ली: बालाकोट हवाई हमले के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी एयरफ़ोर्स के हमले को विफल करने और पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराने के लिए विंग कमांडर अभिनंदन की 51 स्क्वॉड्रन को सम्मानित किया जाएगा. अभिनंदन की 51 स्क्वॉड्रन को एयरफोर्स प्रमुख आरकेएस भदौरिया सम्मानित करेंगे. स्क्वॉड्रन की ओर से कमांडिंग ऑफिसर ग्रुप कैप्टन सतीश पवार इस सम्मान को ग्रहण करेंगे।

इसी के साथ स्क्वॉड्रन लीडर मिन्टी अग्रवाल की 601 सिग्नल यूनिट को भी बालाकोट हवाई हमले में उनकी भूमिका और 27 फरवरी को पाकिस्तान द्वारा किए गए हवाई हमले को नाकाम करने के लिए सम्मानित किया गया है. वहीं नंबर 9 स्क्वॉड्रन जिसके मिराज 2000 लड़ाकू विमान ने 'ऑपरेशन बंदर' के दौरान 26 फरवरी को बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी, को भी यूनिट प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया.

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर जैश ने आतंकी हमला किया था. इस हमले में CRPF के 44 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के 13 दिन बाद इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकाने को निशाना बनाया था. हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने दूसरे दिन भारतीय वायु सीमा में घुसने की थी, लेकिन इंडियन एयरफोर्स के जाबांजों ने उन्हें खदेड़ दिया था. 

फिर छावनी में तब्दील हुई अयोध्या, चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षाबल, ये है कारण

सोनिया और मनमोहन से मिलीं बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना, हुई द्विपक्षीय वार्ता

पाकिस्तान की सियासत में वापसी करना चाहते हैं परवेज मुशर्रफ, पार्टी को फिर करेंगे खड़ा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -