फिर छावनी में तब्दील हुई अयोध्या, चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षाबल, ये है कारण

अयोध्या: त्योहारों और राम जन्मभूमि मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द आने के मद्देनजर अयोध्या में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की जा रही है। पूरी अयोध्या नगरी को हाई अलर्ट पर रखा गया है और दस अतिरिक्त कंपनियों को शहर में तैनात किया जा रहा है।  एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, "हम ड्रोन के साथ दुर्गा पूजा और दशहरा के जुलूसों की निगरानी सुनिश्चित करेंगे, इसके साथ ही हमने पूजा समिति से अनुरोध किया है कि वे जुलूसों के दौरान गुलाल का उपयोग न करें। वे इसके बजाय फूलों की पंखुड़ियों का इस्तेमाल कर सकते हैं।"

जिला प्रशासन ने अतिरिक्त बलों को ठहराने के लिए बंदोबस्त करना शुरू कर दिया है। स्थानीय गेस्ट हाउस, धर्मशालाओं, स्कूलों और कॉलेजों का उपयोग सुरक्षाबलों को ठहराने के लिए किया जाएगा। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन और दशहरा उत्सव सोमवार से आरंभ होंगे और विभिन्न राम लीलाएं महीने भर दिवाली तक जारी रहेंगी। यूपी सरकार द्वारा दिवाली की पूर्व संध्या पर आयोजित किए जा रहे तीन दिवसीय 'दीपोत्सव' कार्यक्रम में भी भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

जिला पुलिस और स्थानीय खुफिया इकाइयों को निर्देशित किया गया है कि वे तमाम होटलों, गेस्ट हाउस, धर्मशाला, लॉज और होम स्टे की जहां जांच करें और वहां काम करने और रहने वाले लोगों के परिचय पत्र का सत्यापन करें। यह खुफिया एजेंसियों द्वारा दी गई खतरे की सूचना को देखते हुए किया जा रहा है।

एमटीएनएल और बीएसएनएल के संकट को लेकर पीएमओ ने दिया यह आदेश

तेरह साल बाद इस उत्पाद को दोबारा ला रही है पारले

VIDEO: उमर और फ़ारूक़ अब्दुल्ला से मिले नेशनल कांफ्रेंस के नेता, गवर्नर ने दी थी इजाजत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -