NDRF के 50 जवान निकले कोरोना संक्रमित, अम्फान के दौरान बंगाल में थे तैनात
NDRF के 50 जवान निकले कोरोना संक्रमित, अम्फान के दौरान बंगाल में थे तैनात
Share:

कोलकाता: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (NDRF) हेडक्वार्टर में सोमवार को उस समय हड़कंप मच गया जब भारी तादाद में जवानों के कोरोना से संक्रमित होने का पता चला। ओडिशा के कटक में कार्यरत तक़रीबन 50 जवानों का कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव पाया गया। ये वे जवान हैं, जिन्हे तूफान 'अम्‍फान' के राहत और बचाव कार्य के लिए ओडिशा से पश्चिम बंगाल पहुँचाया गया था। NDRF के डीजी सत्य प्रधान ने भी ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। यह सभी जवान उस दल का हिस्सा हैं, जो बीते दिनों पश्चिम बंगाल में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान अम्फान के बाद राहत कार्यों के लिए बंगाल पहुंचा था।

दरअसल, बीते महीने चक्रवाती तूफान ने पश्चिम बंगाल में जमकर तबाही मचाई थी। तूफान से पहले और उसके बाद राहत और बचाव कार्य के लिए ओडिशा में तैनात जवानों को पश्चिम बंगाल रवाना किया गया था। वहां पर अतिरिक्त जवानों को तैनात करवाया गया था, जिससे वहां राहत और बचाव कार्य को शीघ्र अतिशीघ्र अंजाम दिया जा सके। राहत और बचाव कार्य के बाद ओडिशा वापस आए कुछ जवानों की तबीयत खराब होने की सूचना मिली।

NDRF के महानिदेशक सत्य नारायण प्रधान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, पश्चिम बंगाल में आए चक्रवात अम्‍फान के राहत और बचाव कार्य से लौटे ओडिशा के 190 NDRF जवानों की कोरोना जांच कराई गई है, जिसमें से 50 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। अब तक इन जवानों में कोरोना के लक्षण नहीं हैं। सभी संक्रमित जवान चिकित्सकीय देखरेख में है। उन्होंने बताया कि फिलहाल सबकी उपचार चल रहा है। 

लगातार पांचवे दिन गिरे सोने के दाम, चांदी की कीमत में भी आई भारी गिरावट

देश में कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स ? विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया जवाब

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -