PM मोदी की रैली में 'हिंसा भड़काने' की साजिश रचने वाले 5 सपा कार्यकर्ताओं को हुई जेल
PM मोदी की रैली में 'हिंसा भड़काने' की साजिश रचने वाले 5 सपा कार्यकर्ताओं को हुई जेल
Share:

कानपुर: पीएम नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली के दौरान हिंसा भड़काने की साजिश रचने वाले वाले समाजवादी पार्टी (सपा) कार्यकर्ताओं को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. अखिलेश यादव की पार्टी के इन कार्यकर्ताओं ने साजिश के तहत रैली में हिंसा भड़काने के इरादे से कार में तोड़फोड़ की थी. हालांकि, अब ये दावा किया जा रहा है कि, सपा ने इन्हें अब पार्टी से निकाल दिया है. 

बता दें कि मंगलवार को कानपुर में PM मोदी का काफिला गुजरने के बाद नौबस्ता थाना इलाके में हमीरपुर जाने वाला मार्ग पर PM का पुतला फूंका गया और भाजपा का झंडा लगी हुई एक कार में तोड़फोड़ की गई. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों सचिन केसरवानी, अंकुर पटेल, अंकेश यादव, सुकांत शर्मा और सुशील राजपूत पार्टी को पकड़ा था. जिस कार में तोड़फोड़ की गई थी, वह सपा कार्यकर्ता अंकुर पटेल की ही है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, कार मालिक अंकुर पटेल ने एक साजिश के तहत खुद अपनी कार में तोड़फोड़ करवाई थी. अफसरों ने बताया है कि जिस समय यह तोड़फोड़ हो रही थी, उस समय अंकुर पटेल ही इसका वीडियो बना रहा था, इसलिए वह खुद वीडियो में सामने नहीं आया. पुलिस ने साजिश का भंडाफोड़ करते हुए बताया है कि, सपा कार्यकर्ताओं की योजना थी कि वे भाजपा का झंडा लगी अपनी ही कार को तोड़ेंगे, जिसे देखकर भाजपा कार्यकर्ता आक्रोशित होंगे और पीएम मोदी की रैली में हिंसा भड़केगी. वहीं, पुलिस की कार्रवाई तेज होते ही अंकुर ने अपने मोबाइल से शूट किया गया, वह वीडियो भी डिलीट कर दिया. पुलिस ने अंकुर पटेल के मोबाइल को सीज कर फॉरेंसिक जांच के लिए लैब भेज दिया है.  

ओमिक्रोन वैरिएंट की लहर के मद्देनजर, यूके ने नए "सर्ज सेंटर" स्थापित किए

न्यूज़ीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान

नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -