ओमिक्रोन वैरिएंट की  लहर के मद्देनजर, यूके ने नए
ओमिक्रोन वैरिएंट की लहर के मद्देनजर, यूके ने नए "सर्ज सेंटर" स्थापित किए
Share:

लंदन, यूके: स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम में कई नए "सर्ज सेंटर" स्थापित किए जाएंगे क्योंकि देश की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ओमिक्रॉन अस्पताल में भर्ती की बाढ़ के लिए तैयार है।

एनएचएस इंग्लैंड ने घोषणा की है कि लगभग 100 रोगियों को समायोजित करने में सक्षम अस्थायी सुविधाओं को देश भर के आठ अस्पतालों के मैदान में खड़ा किया जाएगा, इस सप्ताह की शुरुआत में काम शुरू हो जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, एनएचएस ट्रस्टों को जिम और शिक्षा केंद्रों जैसे स्थानों की पहचान करने के लिए भी कहा गया है, जिन्हें रोगी बिस्तरों में बदला जा सकता है, और यूके के आसपास 4,000 "मेगा सर्ज" बेड बनाने के लिए और साइटें जोड़ी जा सकती हैं। एनएचएस के राष्ट्रीय चिकित्सा निदेशक स्टीफन पॉविस ने कहा, "एनएचएस वर्तमान में युद्ध स्तर पर है," कोविड -19 संक्रमणों की उच्च आवृत्ति और बढ़ते अस्पताल में प्रवेश को देखते हुए।

"हम अभी तक नहीं जानते हैं कि कितने लोगों को वायरस है जिन्हें अस्पताल में इलाज की आवश्यकता होगी, लेकिन बीमारियों की संख्या को देखते हुए, हम कार्रवाई करने से पहले पता लगाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं, इसलिए इन सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए काम आज से शुरू होगा।" आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम ने हाल के 24 घंटों की अवधि में 189,213 कोरोनावायरस संक्रमणों की एक नई रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की, जिससे देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 12,748,050 हो गई।

विश्व ब्लिट्ज शतरंज में दूसरे स्थान पर पहुंची वैशाली

अफगानिस्तान पर 'ट्रोइका प्लस' की बैठक की मेजबानी करेगा रूस

पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 15 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -