UK से भारत आई फ्लाइट में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव यात्री, कहीं नए 'स्ट्रेन' से तो संक्रमित नहीं ?
UK से भारत आई फ्लाइट में मिले 5 कोरोना पॉजिटिव यात्री, कहीं नए 'स्ट्रेन' से तो संक्रमित नहीं ?
Share:

नई दिल्ली: यूनाइटेड किंगडम से कल भारत आई फ्लाइट में 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. नोडल अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, लंदन से कल रात को एयर इंडिया से आई फ्लाइट में केबिन क्रू समेत कुल 266 मुसाफिर आये थे. सभी का RT PCR टेस्ट कराया गया था. वहीं, नेगेटिव आने वाले सभी यात्रियों को भी 7 दिन के जरूरी होम क्वारन्टीन में रहना होगा. 

डिस्ट्रिक्ट ऑफिस में इन यात्रियों की सारी जानकारी साझा की जाएंगी. हर दिन मॉनिटरिंग होगी और क्वारंटाइन के छठें दिन इन सभी यात्रियों का दोबारा कोरोना टेस्ट किया जाएगा. 266 में से 5 यात्री पॉजिटिव पाए गये हैं. सभी संक्रमित यात्रियों को कोविड केयर सेंटर में भेज दिया गया है. पॉजिटिव आये लोगों के सैंपल के लिया गया है, जिसे NCDC में आगे की रिसर्च के लिये भेजा जाएगा.

आपको बता दें कि अभी दुनियाभर में कोरोना का कहर थमा भी नहीं है और इस वायरस का एक नए स्ट्रेन ने दुनिया में दहशत पैदा कर दी है. ब्रिटेन में फैले कोरोना के इस नए स्ट्रेन ने भारी तबाही मचाई है। शुरुआती जांच से पता चला है कि यह पहले वाले कोरोना वायरस से अधिक संक्रामक है। वैज्ञानिकों ने इस नए वायरस का नाम B.1.1.7. रखा है। अधिकारियों का कहना है कि यह वायरस 70% अधिक तेजी से फैलता है।  शनिवार को ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने नए स्‍ट्रेन के कारण कई पाबंदियों की घोषणा कर दी है। इसके बाद यूरोपियन यूनियन और भारत सहित दुनिया के कई अन्‍य देशों ने भी संक्रमण को रोकने के लिए फ्लाइट्स या तो बंद कर दी हैं या बेहद सीमित कर दी हैं।

भारत में सऊदी अरब की 100 बिलियन डॉलर की निवेश योजना के अनुसार किया जा रहा काम

ममता बनर्जी ने बुलाई अहम् बैठक

एफएम ने जीएसटी क्षतिपूर्ति की कमी को पूरा करने के लिए 6,000 करोड़ रुपये की साप्ताहिक किस्त की जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -