'मैं ऊंट जैसा और तू बकरी जैसी दिखती है...', बोलकर शादी के एक साल बाद पति ने माँगा पत्नी से तलाक, थाने पहुंची पीड़िता
'मैं ऊंट जैसा और तू बकरी जैसी दिखती है...', बोलकर शादी के एक साल बाद पति ने माँगा पत्नी से तलाक, थाने पहुंची पीड़िता
Share:

खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ स्थित महिला थाने में एक विवाहिता ने शिकायत दी है कि हाइट कम होने की वजह से पति उसे प्रताड़ित करता है. कहता है कि तू बकरी जैसी लगती है और मैं ऊंट जैसा नजर आता हूं, लोग हमें देखकर हंसते हैं, इसलिए हम साथ नहीं रह सकते. इसी के चलते वह तलाक देना चाहता है. अब इस मामले में पहले पुलिस काउंसलिंग कर विवाद का हल निकालने की कोशिश कर रही है. जिले के महिला थाने में रजनी (परिवर्तित नाम) ने शिकायत दर्ज कराई कि पति राजेंद्र (परिवर्तित नाम) हाइट कम होने को लेकर उलाहना देता है तथा निरंतर प्रताड़ित करता है. मायके भी भेज दिया है. शादी को अभी एक साल भी नहीं हुआ तथा यह हालात बन गए है. 

दरअसल, शादी के पहले राजेंद्र ने रजनी को देखा था तथा उसके बाद ही शादी तय हुई. मगर अब राजेंद्र ने बताया कि घर वालों के दबाव में उसने शादी के लिए हां कर दी थी. अब दोनों की जोड़ी ही जग हंसाई का कारण बन रही है, इसलिए दोनों कही साथ नहीं घूमने जाते. यही विवाद का कारण भी बना. शिकायतकर्ता पत्नी के मुताबिक, पति मुझे बोलता है कि तेरी हाइट छोटी है. मैं तेरे को नहीं रखता हूं. वो शराब पीकर आता है और मारता-कूटता है. बोलता है कि मैं ऊंट नजर आता हूं और तू बकरी दिखती है. पति के परिजन भी परेशान करते हैं. सास भी बोलती है कि तलाक दे दे. ननद भी बोलती है कि तुम भाई को पसंद नहीं हो, वो आपके साथ घूमने फिरने भी नहीं जा सकता. वो साथ नहीं रहना चाहता है. कहता है कि तेरा दहेज ले जा और तेरी रकम दे जा. वह मुझे मायके छोड़ गया. अब फोन भी नहीं उठाता है और बात भी नहीं करता है. बोलता है मुझे तलाक दे दे. 

राजेंद्र ने रजनी को उसके मायके भेज दिया तथा अब उसने बातचीत भी बंद कर दी है. रजनी भी अब पति के साथ नहीं रहना चाहती मगर अपने साथ हुई प्रताड़ना को लेकर व्यथित है, इसलिए पुलिस से न्याय पाना चाहती है. उसे इस बात का अधिक दुःख है कि शादी के पहले ही अगर उसकी हाइट को लेकर न हो जाती तो कोई परेशानी नहीं थी, मगर शादी करके अब उसे छोड़ दिया, जिससे उसका जीवन बर्बाद हो गया. वही महिला थाना प्रभारी सुलोचना गहलोत ने बताया, अभी आवेदिका को समझाइश दी गई है तथा अनावेदक पक्ष को भी बुलाया गया है. जल्दी इसका निरकारण करेंगे. दोनों पक्षों को सुनेंगे. जो भी लीगल सलाह दे सकते हैं या कार्रवाई कर सकते हैं, करेंगे.  

MP में पशुओं से हैवानियत! खेत में बार बार घुस रही थी 12 गाय तो पैर में ठोक दी 2 इंच की कील

पानी में डूब रहे कुत्ते को बचाने के चक्कर में गई लड़के की जान, इकलौते बेटे की मौत से परिवार में मचा कोहराम

सोमालिया के पास किडनैप कर लिया गया 15 भारतीयों को ले जा रहा मालवाहक जहाज, लूटेरों को जवाब देने रवाना हुआ INS चेन्नई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -