बीते 24 घटों में विवाद के चलते गई 46 किसानों की जान
बीते 24 घटों में विवाद के चलते गई 46 किसानों की जान
Share:

पिछले साल सितंबर में संसद द्वारा पारित किए गए तीन विवादास्पद फार्म कानूनों को निरस्त करने की मांग करने के लिए दिल्ली की सीमाओं पर डेढ़ हजार किसानों में से कम से कम चार की मौत हो गई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार कुंडली-सिंघू सीमा पर सिख संत बाबा राम सिंह सहित कुल नौ लोगों की मौत हुई है, जबकि टिकरी सीमा पर अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

दूसरी ओर किसान नेताओं ने दावा किया कि शहर के सभी सीमा बिंदुओं पर 46 किसानों ने अपने जीवन का बलिदान दिया है। कुंडली पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी शमशेर सिंह ने कहा कि कुंडली-सिंघू सीमा पर सिख संत बाबा राम सिंह सहित कुल नौ लोगों की अब तक मौत हो चुकी है और उनमें से ज्यादातर की मौत दिल का दौरा पड़ने या ठंड की वजह से हुई है। अखिल भारतीय किसान सभा के उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने कहा कि चल रहे आंदोलन में 46 किसानों ने बलिदान के रूप में अपनी जान दी।

"ये लोग वे हैं जो या तो सीमाओं पर मारे गए या हलचल में शामिल होने के अपने तरीके से," उन्होंने कहा- “चार किसानों ने पिछले 24 घंटों में अपने जीवन का बलिदान दिया है और आंदोलन में 45 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोनीपत में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा मुझे आश्चर्य है कि सरकार किसानों और उनकी मांगों की उपेक्षा क्यों कर रही है।"

अखिलेश यादव की बड़ी घोषणा, कहा- अगर हमारी सरकार आई तो देंगे प्रमोशन में आरक्षण

केंद्र ने छत्तीसगढ़ से चावल खरीद की सीमा को किया गया तय

रेलवे स्टेशन से केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे के लिए ट्रेन सेवा हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -