उत्तराखंड में भूस्खलन से 4 की मौत, स्कूल बंद, हिमाचल में आज भारी बारिश
उत्तराखंड में भूस्खलन से 4 की मौत, स्कूल बंद, हिमाचल में आज भारी बारिश
Share:

शिमला: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 22-24 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है। मौसम विभाग ने 26 अगस्त तक बारिश की भविष्यवाणी करते हुए चंबा और मंडी जिलों के जलग्रहण क्षेत्रों में अचानक बाढ़ के मध्यम खतरे की भी चेतावनी दी है। मौसम कार्यालय ने कहा कि भारी बारिश के कारण भूस्खलन, अचानक बाढ़ और नदियों और नालों में जल स्तर में वृद्धि हो सकती है, इसके अलावा खड़ी फसलों, फलों के पौधों और नई फसल को नुकसान हो सकता है।

बता दें कि, पहाड़ी राज्यों में पिछले कुछ महीनों में लगातार बारिश के कारण व्यापक तबाही और मौतें देखी गई हैं। 

उत्तराखंड में भूस्खलन से 4 की मौत

पुलिस ने कहा कि सोमवार को उत्तराखंड के टिहरी जिले के चंबा में भूस्खलन की चपेट में आने से दो महिलाओं और एक 4 महीने के बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो गई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नवनीत सिंह भुल्लारेड ने कहा कि अब तक चार शव बरामद किए जा चुके हैं और एक अन्य लापता व्यक्ति की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि चंबा पुलिस स्टेशन के पास एक टैक्सी स्टैंड पर भूस्खलन होने से कुछ और वाहन भी फंस सकते हैं। इस बीच, भूस्खलन से नई टिहरी-चंबा मोटर मार्ग अवरुद्ध हो गया और राज्य आपदा राहत बल (SDRF) ने खोज और बचाव अभियान चलाने के लिए खुदाई मशीनें तैनात कीं।

भारी बारिश की चेतावनी के बीच स्कूल बंद

अगले दो दिनों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर मंगलवार को टिहरी जिले के भिलंगना, चंबा, नरेंद्र नगर और जौनपुर में कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र बंद कर दिए गए हैं। उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है जिससे कई जगहों पर भूस्खलन और अचानक बाढ़ आ गई है। मौसम विभाग ने मंगलवार को देहरादून, पौडी, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर समेत राज्य के पांच जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।  मौसम विभाग के मुताबिक, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जबकि अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

'शहर में बढ़ते अपराधों के लिए नाइट कल्चर जिम्मेदार, इस पर पुनर्विचार जरूरी': इंदौर महापौर

नीरा आर्य: वो क्रांतिकारी महिला, जिसके स्तन तक अंग्रेज़ों ने काट डाले

तेलंगाना चुनाव के लिए सीएम KCR ने कर दिया 115 उम्मीदवारों का ऐलान, ओवैसी के साथ जारी रहेगा गठबंधन !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -