तेलंगाना चुनाव के लिए सीएम KCR ने कर दिया 115 उम्मीदवारों का ऐलान, ओवैसी के साथ जारी रहेगा गठबंधन !
तेलंगाना चुनाव के लिए सीएम KCR ने कर दिया 115 उम्मीदवारों का ऐलान, ओवैसी के साथ जारी रहेगा गठबंधन !
Share:

हैदराबाद: के चन्द्रशेखर राव (KCR) की भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने इसी साल के अंत में होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए 115 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। BRS प्रमुख और तेलंगाना सीएम KCR ने यह भी ऐलान किया कि वह दो निर्वाचन क्षेत्रों - गजवेल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ेंगे। ऐलान करते समय के चंद्रशेखर राव ने दावा किया कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में 95-105 सीटें जीतेगी।  बता दें कि, चुनाव आयोग (EC) ने अभी तक तेलंगाना चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की है। राव ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि, 'BRS आगामी विधानसभा चुनावों में कुल 119 में से 95-105 सीटें जीतेगी।"

 

घोषणा करते समय, KCR ने यह भी कहा कि AIMIM और हैदराबाद लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी के साथ BRS की दोस्ती जारी रहेगी। BRS ने 7 सीटों - बोथ, खानापुर, वायरा, कोरुतला, उप्पल, आसिफाबाद और मेटपल्ली पर उम्मीदवार बदल दिए हैं। इस बीच, सत्तारूढ़ दल को अभी चार निर्वाचन क्षेत्रों - गोशामहल, नामपल्ली, जनगांव और नरसापुर के लिए उम्मीदवार तय करना बाकी है। रिपोर्ट के अनुसार, इन 115 में से 30 सीटों पर SC/ST उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। 115 सीटों में से BRS ने पद्मा जी लास्या, नंदिता, कोवा लक्ष्मी, बनोट हरिप्रिया नाइक, बड़े नागज्योति, और गोंगिडी सुनीथा समेत छह महिलाओं को टिकट दिया है।  घोषणा के बाद, BRS एमएलसी के कविता, जो चंद्रशेखर राव की बेटी हैं, ने कहा कि यह मुख्यमंत्री के नेतृत्व और BRS के शासन में लोगों के विश्वास को दर्शाता है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "हमारे नेता KCR गारू ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 119 सीटों में से 115 असाधारण उम्मीदवारों की घोषणा की। यह वास्तव में सीएम केसीआर गारू के साहसी नेतृत्व और BRS पार्टी  के प्रभावशाली शासन में लोगों के विश्वास का प्रमाण है। हम विनम्रतापूर्वक तेलंगाना के लोगों का आशीर्वाद चाहते हैं।' बता दें कि, 2018 के विधानसभा चुनावों में, BRS 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा में 88 सीटें जीतने में कामयाब रही थी। वहीं, कांग्रेस और AIMIM को क्रमश: 19 और 7 सीटें मिलीं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में केवल 1 सीट जीतने में सफल रही थी।

'सुनवाई टाल दो..', सीएम गहलोत ने लगाए घोटाले के आरोप, तो केंद्रीय मंत्री ने दे डाली साबित करने की चुनौती, आज कोर्ट में हुए पेश

'हिन्दू धर्म से नफरत करते हैं कांग्रेस के कुछ लोग, भारत के टुकड़े-टुकड़े करने..', कांग्रेस नेता का अपनी ही पार्टी पर हमला

'बंगाल के नगर निगम भर्ती घोटाले की जांच न करे ED-CBI..', ममता सरकार के लिए SC पहुंचे थे कपिल सिब्बल, मिला ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -