मध्य प्रदेश में 39 कोरोना पॉजिटिव, सात की हालत में आया सुधार
मध्य प्रदेश में 39 कोरोना पॉजिटिव, सात की हालत में आया सुधार
Share:

भोपाल: कोरोना संक्रमण के प्रकोप को रोकने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का रविवार को पांचवां दिन है. प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के बीच राहत की खबर भी आई है. यहां कई अस्पतालों में भर्ती 39 में से 7 मरीजों की हालात में सुधार आया है. इनमें 6 मरीज जबलपुर और 1 मरीज ग्वालियर का है. इन मरीजों को कोरोनावायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इन सातों मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार होने की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वीडियो जारी करके भी दी. डॉक्टर्स ने कहा है की - 3 दिन पहले इन मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. सभी की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है. 4 दिन बाद एक बार फिर से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे. तीसरे सैंपल की रिपोर्ट के आधार पर ही निर्णय लेंगे.

वहीं, इंदौर में कोरोना संक्रमित 55 वर्षीय महिला तेजी से ठीक हो रही है. पल्स-बीपी सामान्य है. बुखार बिल्कुल नहीं है. हालांकि इसके पहले कोरोना संक्रमण की दोबारा जांच की जाएगी. एक-दो दिन में डिस्चार्ज किया जा सकता है. खातीवाला टैंक निवासी 55 वर्षीय महिला 4 दिन पहले गंभीर स्थिति में अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसे हर मिनट 8 लीटर ऑक्सीजन देनी पड़ रही थी, लेकिन अब यह एक लीटर प्रति मिनट पर आ गई है.  

जानकरी  के लिए बता दें की इंदौर में शनिवार को फिर 5 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए. यहां 5 दिन में औसतन 5 नए केस सामने आए. इंदौर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24 हो गई. शनिवार को ग्वालियर में भी बीएसएफ अफसर संक्रमित पाया गया. उसके संपर्क में आए 12 लोगों को क्वारैंटाइन कर जांच के लिए सैंपल भेजे गए. जबलपुर में 8, भोपाल में 3, ग्वालियर-शिवपुरी में 2-2 केस आ चुके हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमित की संख्या 39 हो गई है. अब तक प्रदेश में 2 लोगों की मौत हो चुकी है. 338 संदिग्धों के सैंपल लिए गए, इनमें 264 निगेटिव पाए गए गए. 125 यात्रियों को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया, जबकि 1060 संदिग्धों को घरों में आइसोलेट किया गया. 80 हजार 670 यात्रियों की जानकारी स्टेट पोर्टल में सर्विलांस के लिए अपलोड की गई.

मध्‍यप्रदेश में चार अप्रैल तक जारी रह सकती है बारिश, येलो अलर्ट जारी

कोरोना: पहली से आंठवी कक्षा तक के बच्चों को मिला जनरल प्रमोशन, 10 वीं व 12वीं पर केंद्र लेगा फैसला

डीआईजी ने उठाया बड़ा कदम, इस एजेंसी को सौपा संक्रमण को नियंत्रित करने का कार्यभार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -