मध्‍यप्रदेश में चार अप्रैल तक जारी रह सकती है बारिश, येलो अलर्ट जारी
मध्‍यप्रदेश में चार अप्रैल तक जारी रह सकती है बारिश, येलो अलर्ट जारी
Share:

भोपाल: आने वाले दो दिनों तक मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में छोड़कर बाकी जिलों का मौसम शुष्क बना रहेगा. भोपाल सहित राज्य में दो दिनों से जारी बारिश का दौर शनिवार को थम गया था, किन्तु राज्य में एक बार फिर बारिश का दौर आरम्भ होने का अनुमान है. बारिश का यह क्रम 4 अप्रैल तक जारी रह सकता हैं. दरअसल, 30 मार्च को एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है और अरब सागर और हिंद महासागर में प्रति चक्रवात बन रहा है.

इसके बाद मौसम शुष्क होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि अगले 24 घंटे के दौरान बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, अनूपपुर जिले में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवा भी चलेगी. इसके लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. बुरहानपुर और खंडवा में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. शेष मप्र में में मौसम आगामी दो दिनों तक शुष्क बना रहेगा. यहां हुई एक सेमी से अधिक बारिश पिछले 24 घंटे के दौरान भोपाल, सागर, शहडोल समेत अन्य संभाग के जिलों में बारिश हुई है.

इसमें गंजबासौदा में दो सेंटीमीटर, बरेली, भोपाल, ठीकरी, सिवनी मालवा, कोलारस, सागर व खुरई में एक सेमी बारिश दर्ज की गई है. भोपाल, इंदौर , उज्जैन, ग्वालियर संभाग के जिलों में अधिकतम पारा गिरा है. वहीं होशंगाबाद संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान में काफी गिरावट देखी गई है. रीवा, जबलपुर, इंदौर संभाग के जिलों में तापमान सामान्य से बेहद कम रहे. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस खरगौन में रिकॉर्ड किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है.

लॉकडाउन के दौरान कंडोम की बिक्री बढ़ी, बाज़ार में हुई किल्लत

विदेशी मुद्रा भंडार पर 'कोरोना' का असर, आई 12 साल की सबसे बड़ी गिरावट

कोरोना वायरस : पीएम के राहत कोष में तगड़ा फंड जमा होने की आंशका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -