डीआईजी ने उठाया बड़ा कदम, इस एजेंसी को सौपा संक्रमण को नियंत्रित करने का कार्यभार
डीआईजी ने उठाया बड़ा कदम, इस एजेंसी को सौपा संक्रमण को नियंत्रित करने का कार्यभार
Share:

इंदौर: शहर के जिन इलाकों में कोरोना के मरीज पाए गए हैं, उन्हें पुलिस-प्रशासन ने कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया है. यहां लोगों के घरों से निकलने पर रोक लगा दी गई है, लेकिन शुक्रवार को इन इलाकों में लोग बाहर घूमते मिले थे. ऐसे में डीआईजी ने शनिवार को यहां एसएएफ और क्यूआरएफ की कंपनियां तैनात करवा दी है. लोगों को घर में ही रहने के निर्देश दे दिए गए हैं. डीआईजी ने बताया कि रानीपुरा, निपानिया, खातीवाला टैंक, चंदन नगर और खजराना इलाकों को अति संक्रमित क्षेत्र बताकर लॉकडाउन के निर्देश हुए थे. लोगों ने इसका सख्ती से पालन नहीं किया. इसलिए स्पेशल फोर्स की कंपनियां तैनात की हैं. इन क्षेत्रों के प्रमुख रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी. इन इलाकों में अब आवाजाही नहीं हो रही है. वहीं, नगर निगम इन इलाकों में घर-दुकानों की दीवार और ओटलों को सैनिटाइज कर रहा है.

वहीं, कर्फ्यू में दुकान खोलकर भीड़ इकट्ठी करने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया है. टीआई संतोष सिंह यादव के मुताबिक, आरोपी संजय दास निवासी सुखशांति गार्डन के पास तिलक नगर और मुबारिक चौहान निवासी 6बी इलियास कॉलोनी खजराना पर कार्रवाई की है. दोनों नारियल पानी और किराना बेच रहे थे. इसके साथ ही पुलिस ने इलाके में मुनादी करवाई है कि किसी ने नियमों का पालन नहीं किया तो उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.  

जानकारी के  लिए बता दें की कर्फ्यू में भी लाेग बिना काम के बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे हें. इसे लेकर भाजपा नेता और विधायकाें ने शनिवार काे कलेक्टर से मुलाकात कर कहा कि इस मामले में अब सख्ती ज्यादा होना चाहिए. कुछ लाेगाें के वजह से पूरे शहर की जनता की जिंदगी खतरे में नहीं डाल सकते. सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदाेला, मालिनी गाैड़, महेंद्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय औऱ् भाजपा नगर अध्यक्ष गाेपीकृष्ण नेमा व सेवा भारती के कुछ सदस्य कलेक्टाेरेट पहुंचे. सभी ने कहा है कि कोरोना से लड़ने के लिए लगाए गए कर्फ्यू का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है. लाेग नियम तोड़कर बेवजह घूम रहे हैं. नेमा ने कहा कि जिस तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं, उस हिसाब से कुछ और अस्पतालों को भी अधिग्रहित करना चाहिए. व्यवस्था अभी से करेंगे तो ही आगे गंभीर हालात होने पर निपटा जा सकेगा. सेवा भारती के डॉ. निशांत खरे ने कहा कि हमारी टीम लोगों की मदद कर रही है. प्रशासन को सामंजस्य बनाना चाहिए. कलेक्टर ने कहा कि जो लोग कर्फ्यू का पालन नहीं करेंगे, उन पर कड़ा कार्रवाई होगी.

उत्तर प्रदेश में खतरनाक स्तर पर पहुंचा कोरोना, संक्रमितों की संख्या हुई 65

लॉकडाउन: अन्य राज्यों में फंसे यूपी के बाशिंदों के लिए सीएम योगी ने नियुक्त किए 28 नाेडल अधिकारी

​आखिर कोरोना के कहर में सड़कों पर अकेले क्यों घूम रहे थे सीएम शिवराज ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -