असम में बाढ़ से 37 हज़ार लोग प्रभावित, ब्रह्मपुत्र खतरे के निशान से ऊपर
असम में बाढ़ से 37 हज़ार लोग प्रभावित, ब्रह्मपुत्र खतरे के निशान से ऊपर
Share:

गुवाहाटी: असम में बारिश के चलते 10 जिलों के कई इलाकों में पानी भर गया, जिससे 37,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। एक आधिकारिक बुलेटिन में इस बारे में जानकारी दी गई है। निरंतर बारिश के कारण असम में ब्रह्मपुत्र नदी में जल स्तर में इजाफा देखा गया। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) की रिपोर्ट के अनुसार, कामरूप मेट्रोपॉलिटन जिले के धीरेनपाड़ा इलाके में भूस्खलन में मुख्तार अली नामक शख्स की मौत हो गई।

 

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि एक आवासीय परिसर की चारदीवारी मुख़्तार अली के घर पर गिर गई, जिसके मलबे में दबकर उसकी जान चली गई। घटना के वक़्त वह सो रहा था। रिपोर्ट में बताया गया है कि अब तक 37,535 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बाढ़ से प्रभावित जिलों में विश्वनाथ, दरांग, धेमाजी, डिब्रूगढ़, होजाई, लखीमपुर, नगांव, सोनितपुर, तिनसुकिया और उदलगुड़ी शामिल हैं। शुक्रवार तक प्रदेश के 7 जिलों में बाढ़ प्रभावित लोगों की तादाद 34,189 थी। लखीमपुर सर्वाधिक प्रभावित जिला रहा जहां 25,275 लोग बाढ़ की गिरफ्त में हैं।

निरंतर बारिश के बाद कई नदियों का जल स्तर बढ़ चुका है। असम के कुछ जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। वहीं, प्रदेश सरकार का कहना है कि वह इससे निपटने को तैयार है। किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने और सभी जिलों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। असम सरकार आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए इंडियन आर्मी, इंडियन एयरफोर्स (IAF), NDRF सहित सभी एजेंसियों के संपर्क में है।

'इस तरह की चीज़ें मुझे गुस्सा दिलाती हैं..', ब्रिटेन में भारतीय दूतावास पर हमले को लेकर भड़के एस जयशंकर

'आत्मनिर्भरता विकल्प नहीं, बल्कि भारत की जरूरत..', राजनाथ सिंह बोले- ब्रह्मोस मिसाइल और ड्रोन भी बनाएगा यूपी डिफेंस कॉरीडोर

राकेश टिकैत ने की सीएम योगी की तारीफ, जानिए क्या कहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -