राकेश टिकैत ने की सीएम योगी की तारीफ, जानिए क्या कहा ?
राकेश टिकैत ने की सीएम योगी की तारीफ, जानिए क्या कहा ?
Share:

लखनऊ: भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की राह पर सीएम पुष्कर सिंह धामी को चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा की योगी सरकार किसानों को फ्री बिजली मुहैया करा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को अन्नदाता का खास ध्यान रखना चाहिए। 

टिकैत ने कहा कि, यूपी की तर्ज पर भाजपा की उत्तराखंड सरकार किसानों को मुफ्त बिजली प्रदान करे, ताकि किसानों का लाभ हो सके। उत्तराखंड में चीनी मिलों पर किसानों का गन्ने का करोड़ों रुपये बाकी है। किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान फ़ौरन किया जाए। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) कानून लागू किया जाए। इन मुद्दों को लेकर चिंतन शिविर में किसान चर्चा कर रहे हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि, पहाड़ी राज्यों के किसानों को उनकी फसलों का उचित भाव नहीं मिल पाता है। यह मुद्दा भी शिविर में किसानों ने रखा है। 

बता दें कि BKU (टिकैत) के चिंतन शिविर के दूसरे दिन भी किसानों के विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए मंथन किया गया। इस दौरान राजबीर सिंह, बलराम सिंह, घनश्याम, विजय शास्त्री, राजपाल सिंह, शोभाराम ठाकुर आदि उपस्थित रहे। हरिद्वार के रोड़ीबेलवाला मैदान में रविवार को BKU (टिकैत) की महापंचायत होगी। सुबह से दोपहर तक होने वाली महापंचायत के दौरान चिंतन शिविर के दो दिनों में आए किसानों के विभिन्न मुद्दों पर पारित प्रस्तावों का ऐलान किया जाएगा। घोषित प्रस्तावों को सरकार को भेजा जाएगा। 

8.49 करोड़ लूटने के बाद हेमकुंड साहिब में मत्था टेकने पहुंची लेडी डकैत, पुलिस ने पकड़ा

'अनपढ़ सरकार, जिस से ट्रेन नहीं चलती, वो देश कैसे चलाएगा?..', केंद्र पर फिर बरसे अरविंद केजरीवाल

बंगाल पंचायत चुनाव: अभी मतदान हुआ भी नहीं और जीत गए कई उम्मीदवार, मनने लगा जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -