जम्मू कश्मीर से 3 लोग गिरफ्तार, देश विरोधी साजिश रचने का आरोप
जम्मू कश्मीर से 3 लोग गिरफ्तार, देश विरोधी साजिश रचने का आरोप
Share:

श्रीनगर : केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने 3 लोगों को देश-विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए अरेस्ट किया है। आरोपी सभी अवामी आवाज़ पार्टी के सदस्य हैं। प्रदेश में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से यह पार्टी एक्टिव है। अवामी आवाज़ पार्टी, कश्मीर में हर घर तिरंगा अभियान में भी शामिल हुई थी।

इस समूह के कार्यकर्ताओं ने अपना रुख बदल लिया है और ऐलान किया है कि वह अब कश्मीर की आजादी के लिए लड़ेंगे। इस ऐलान के बाद पुलिस ने अवामी आवाज पार्टी के प्रमुख सुहैल खान और उनके दो साथियों को अरेस्ट किया है। अवामी आवाज पार्टी अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने के सामने आए कुछ संगठनों में शामिल है। जो कश्मीर घाटी में पनपे थे। इस समुह ने श्रीनगर में राष्ट्रीय ध्वज लहराना आरम्भ किया। आतंकियों द्वारा की जाने वाली हत्याओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए और ऐसे दलों के खिलाफ बगावत की थी जो आजाद कश्मीर की बात कर लोगों को भड़काते रहे हैं।

श्रीनगर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सुहैल खान ने कहा था कि उनकी पार्टी सेना द्वारा बनाई गई है। मगर, लोगों पर हो रहे जुल्मों को देखकर उन्होंने और उनके साथियों ने अपना इरादा बदल दिया है। 

'कभी आतंकवाद से ग्रसित था मेघालय, लेकिन आज..', विपक्षी दलों पर अमित शाह ने किया प्रहार

'हाईकोर्ट परिसर से हटाई जाए वक्फ मस्जिद..' सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, बताया- कब्जे की कोशिश

राहुल गांधी ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन को लिखा पत्र, की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -