तेलंगाना में माओवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, 2 महिलाओं सहित तीन माओवादी ढेर

Sep 24 2020 04:42 PM
तेलंगाना में माओवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, 2 महिलाओं सहित तीन माओवादी ढेर

हैदराबाद: तेलंगाना में पुलिस के साथ गोलीबारी के दौरान तीन माओवादी (Maoists) ढेर हो गए। रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां स्थित भद्राद्री कोठागुडम ज़िले में पुलिस ने बुधवार को एक एनकाउंटर में 2 महिलाओं सहित 3 कथित माओवादियों को ढेर कर दिया है। पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त ने इस एनकाउंटर के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें इस बात की पुख्ता जानकारी मिली थी कि वे छत्तीसगढ़ सीमा पर तैनात हैं और पुलिस को वारदात की जगह से एक 8 MM राइफल और विस्फोटक मिले हैं।

उत्तरी तेलंगाना में एक माह से भी कम वक़्त में पुलिस और नक्सलियों की गोलीबारी की यह तीसरी घटना है। स्थानीय पुलिस द्वारा जारी की गई एक विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि तेलंगाना राज्य के माओवादियों के संगठन इस महीने 21 तारीख से 27 तारीख तक अपने दल का स्थापना दिवस मना (Foundation Week) रहे थे। 

इस संदर्भ में अपने कई एक्शन टीम को तबाही मचाने के लिए उतारा था। तेलंगाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि वे छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की बॉर्डर्स में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले थे और पुलिस पर भी हमले करने के फ़िराक़ में थे। विज्ञप्ति के मुताबिक, पुलिस ने गुप्त सूचना पाकर भद्राद्री कोठागुडेम जिले में चारला और मनुगुरु जंगलों में कॉम्बिंग ऑपरेशन आरंभ किया गया था।

SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया सतर्क, ट्वीट कर कहीं ये बात

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान- आज से फर्राटा भरेंगी 68 और स्पेशल ट्रेनें

महज 1 रुपए में ले जाइए अपनी पसंदीदा बाइक, यह बैंक दे रहा धमाकेदार ऑफर