भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान- आज से फर्राटा भरेंगी 68 और स्पेशल ट्रेनें
भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान- आज से फर्राटा भरेंगी 68 और स्पेशल ट्रेनें
Share:

नई दिल्ली: सेंट्रल रेलवे ने आज यानी 24 सितंबर से 68 और स्पेशल सबअर्बन ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. ऐसे में सेंट्रल रेलवे उपनगरीय खंड पर दौड़ने वाली लोकल ट्रेनों की तादाद बढ़कर 423 हो गई है. इससे पहले 335 स्पेशल सबअर्बन ट्रेनों का परिचालन हो रहा था और अब 68 और ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है. सेंट्रेल रेलवे ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी है.   

सेंट्रेल रेवल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ''कोरोना महामारी के संकटकाल में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और भीड़ से बचने के लिए सेंट्रल रेलवे ने 24 सितंबर से पहले से चल रही 355 सेवाओं में अतिरिक्त 68 सेवाओं को जोड़ा है. इस तरह अब कुल 423 स्पेशल सबअर्बन (उपनगरीय खंड) ट्रेनें चालू हैं.'' इसके साथ ही रेलवे ने मुसाफिरों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है, जिसके अंतर्गत यात्रियों को एंट्री/एग्जिट (प्रवेश/निकास) और यात्रा के वक़्त मास्क पहनना आवश्यक है. वहीं, स्पेशल सबअर्बन सेवाएं राज्य सरकार द्वारा चिन्हित किए गए जरुरी स्टाफ के लिए हैं.

इस प्रकार सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकॉल का बेहतर ढंग से पालन होने और भीड़ से बचने के लिए सेंट्रल रेलवे ने यह फैसला लिया है. इसके पहले वेस्टर्न रेलवे ने मुंबई सबअर्बन पर चलने वाली लोकल ट्रेनों की तादाद बढ़ाकर 500 कर दी थी. वेस्टर्न रेलवे खंड पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा अधिसूचित आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए 350 विशेष सबअर्बन ट्रेनें संचालित कर रहा था, जिसमें और 150 ट्रेनों को संचालित किया गया, जिसके बाद मुंबई उपनगरीय खंड पर सबअर्बन ट्रेनों की तादाद बढ़कर 500 हो गई. 

महज 1 रुपए में ले जाइए अपनी पसंदीदा बाइक, यह बैंक दे रहा धमाकेदार ऑफर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें कीमत

लाल निशान पर खुला बाजार, 487 अंक लुढ़का सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -