SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया सतर्क, ट्वीट कर कहीं ये बात
SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया सतर्क, ट्वीट कर कहीं ये बात
Share:

भारत में बैंकिंग फ्रॉड के केस निरंतर बढ़ रहे हैं। फ्रॉडस्टर्स नये तरीकों से व्यक्तियों को अपनी ठगी का शिकार बना रहे हैं। इस प्रकार के फ्रॉड से बचने के लिए भारत का सबसे बड़ा बैंक मतलब स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया निरंतर व्यक्तियों को आगाह करता रहा है। इसी क्रम में SBI ने बृहस्पतिवार को भी ठगों की एक नए ढंग के बारे में अवगत कराया है। साथ-साथ एसबीआई ने यह भी बताया है कि ऐसे ठगी का शिकार होने पर आपको क्या करना चाहिए तथा अपनी मेहनत की कमाई पर इन बदमाशों द्वारा हाथ साफ करने से कैसे बचा जाए।

एसबीआई  ने अपने करोड़ों कस्टमर को सतर्क करते हुए कहा है कि हमारे कस्टमर को फर्जी ई-मेल्स भेजे जा रहे हैं। इन ई-मेल से एसबीआई का संबंध नहीं है। ऐसे में ऐसे ई-मेल को खोलने से बचना चाहिए। एसबीआई ने यह भी बताया है कि वो अपने कस्टमर्स को इस प्रकार का कोई मेल नहीं भेजता है। साथ ही एसबीआई ने कहा है कि यदि आपको भी एसबीआई के नाम पर ऐसा कोई मेल भेजता है तो इसकी तत्काल रिपोर्ट करें। 

वही एसबीआई ने ट्वीट में एक लिंक भी दिया है। यह लिंक नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल का है। फ्रॉडस्टर्स का ऐसे कोई ई-मेल मिलने पर आप इस वेबसाइट पर रिपोर्ट कर सकते हैं। तत्पश्चात, नेशनल साइबर सेल आवश्यक कार्रवाई करेगा। इस​ ट्वीट में एसबीआई ने अपने इंटरनेट बैंकिंग का भी लिंक दिया है। एसबीआई ऑनलाइन बैंकिंग की सेवा उपयोग करने वाले कस्टमर इसी वेबसाइट के माध्यम से ही एसबीआई बैंकिंग सर्विस का फायदा ले सकते हैं। साथ ही इन सब चीजों का उचित रूप से ध्यान देना चाहिए।

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान- आज से फर्राटा भरेंगी 68 और स्पेशल ट्रेनें

महज 1 रुपए में ले जाइए अपनी पसंदीदा बाइक, यह बैंक दे रहा धमाकेदार ऑफर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -