कौन रच रहा दिल्ली को 'दहलाने' की साजिश ? अब सीमापुरी में मिला 3 किलो IED
कौन रच रहा दिल्ली को 'दहलाने' की साजिश ? अब सीमापुरी में मिला 3 किलो IED
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सीमापुरी इलाके स्थित एक घर से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन किलो IED विस्फोटक बरामद किया है। एक माह के भीतर लगातार दूसरी बार ऐसा हुआ है कि जब यमुनापार इलाके से बम बरामद हुआ है। बम मिलने के फ़ौरन बाद राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की टीम को सूचित किया गया, इसके बाद NSG उसे अपने साथ ले गई। वहीं, बम बरामद किए जाने के साथ ही इलाके में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।

 

पुरानी सीमापुरी स्थित जिस मकान में IED मिला था, उसके पीछे वाली गली में भी कुछ घरों को खाली करा दिया गया है। हालात की गंभीरता को देखते हुए दमकल विभाग की गाड़ियों को भी मौके पर बुला लिया गया था। इसके साथ ही घटनास्थल के छानबीन करने के लिए फॉरेंसिक विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। इस बीच दिल्ली पुलिस पुलिस ने मकान मालिक को हिरासत में ले लिया है। उसके घर में उसकी माँ, पत्नी और चार बच्चे हैं। आरोप है कि उसने किराएदारों का पुलिस वेरिफिकेशन कराए बगैर ही उसे किराए पर रूम दे दिया था। 

दरअसल, मकान मालिक का सीमापुरी में दो घर है। एक में वो खुद अपने परिवार के साथ रहता है, जबकि दूसरे को किराए पर दे रखा है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि वो घर में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं जानते थे। क्योंकि किराए पर रहने वाले अपने रूम से कम ही बाहर निकलते थे। बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गाजीपुर RDX मामले की जाँच कर रही थी, उसी दौरान उसे सीमापुरी इलाके में एक मकान को लेकर सूचना मिली। इसके बाद जब टीम उस घर में गई तो वो बंद था, मगर पुलिस को वहाँ पर संदिग्ध हालत में एक बैग मिला, जिसमें से IED बरामद किया गया।

तमिलनाडु अपराध: शिशु को बेचने के आरोप में गिरफ्तार नौ लोगों में से एक मां

पुलिस ने हाथ बांधकर की महिलाओं और बुजुर्गों की पिटाई, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

कर्ज चुकाने के लिए पिता ने नहीं दिया पैसा तो बेटे ने किया ऐसा काम कि जानकर दंग रह जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -