महाराष्ट्र में 288 विधायकों ने ली शपथ, पीएम मोदी से मिलने दिल्ली जाएंगे उद्धव
महाराष्ट्र में 288 विधायकों ने ली शपथ, पीएम मोदी से मिलने दिल्ली जाएंगे उद्धव
Share:

 

मुंबई: महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. महा विकास अघाड़ी की तरफ से सीएम बनने वाले उद्धव ठाकरे बुधवार सुबह पत्नी के साथ राजभवन पहुंचे और गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक सदन में अपना बहुमत सिद्ध करना होगा. उद्धव ठाकरे राज्य के पहले सीएम हैं, जिन्होंने बिना चुनाव लड़े ही इस प्रतिष्ठापूर्ण पद को हासिल किया है.

प्रोटेम स्पीकर कालिदास कोलंबकर ने 288 नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ ग्रहण करवा दी है. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि, यह सरकार पूरे पांच वर्ष तक चलेगी, यह एक ऑटो- टैंपो सरकार है, किन्तु यह अपना कार्यकाल पूरा करेगी. बालासाहब थोराट ने कहा कि, उद्धव ठाकरे सीएम है. मैं डिप्टी सीएम होऊंगा या नहीं, यह मैं नहीं जानता, किन्तु इतना जानता हूं कि कांग्रेस को मंत्रालय मिलेंगे.

आपको बता दें कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस को मिलाकर बनाए गए महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने शिवसेना मुख्य उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता बनाया गया है. मुंबई के ट्राइडेंट होटल में महा विकास अघाड़ी गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ने वहां उपस्थित शरद पवार के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. इसके साथ ही यह भी कहा कि वह बड़े भाई (पीएम नरेंद्र मोदी) से मिलने दिल्ली जाएंगे. 

दलाईलामा ही चुनेंगे अपना उत्तराधिकारी, सालों पुरानी परंपरा रहेगी कायम

महाराष्ट्र में चलेगा 'ठाकरे राज', उद्धव आज लेंगे मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ

आरएसएस ने फडणवीस से कहा- 'बिना शिवसेना नहीं बनेगी सरकार'...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -