आरएसएस ने फडणवीस से कहा- 'बिना शिवसेना नहीं बनेगी सरकार'...
आरएसएस ने फडणवीस से कहा- 'बिना शिवसेना नहीं बनेगी सरकार'...
Share:

मुंबई: कुछ ही समय पहले महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आने के बाद आखिरकार देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई लेकिन तीन दिन बाद ही फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया. दरअसल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पहले ही फडणवीस से साफ-साफ कह दिया था कि शिवसेना के बिना सरकार नहीं बनानी चाहिए. बता दें कि 5 नवंबर 2019 को नागपुर में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत से फडणवीस और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मिलने आए थे.

वहीं इस बारे में सूत्रों ने बताया था कि फडणवीस से भागवत ने कहा था कि अगर सेना एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार बना रही है तो उसे बनाने दें. बीजेपी के एक सूत्र ने हमारे सहयोगी अखबार मुंबई मिरर से बताया था, 'भागवत ने कहा कि विपक्ष में रहकर लोगों की सेवा करो लेकिन विधायकों की खरीद-फरोख्त न करें जिससे आने वाले समय में बीजेपी के हितों को नुकसान पहुंचे.'

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इससे पहले शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने खत लिखकर भागवत से बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रहे गतिरोध को खत्म करने की मांग की थी. नागपुर में आरएसएस के जानकार दिलीप देवधर ने बताया, 'आरएसएस को हमेशा जोड़ने की राजनीति में दिलचस्पी थी, घटाने में नहीं. इसलिए उसने बीजेपी से शिवसेना को नाराज करके बिना उसके समर्थन के सरकार बनाने का दावा नहीं पेश करने को कहा था.' वहीं इस बात की पुष्टि की गई है हालांकि, फडणवीस ने फिर भी अजित पवार का समर्थन लेकर सरकार बनाई और 23 नवंबर को सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. इसके तीन दिन बाद ही अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया जिससे फडणवीस ने बहुमत का दावा छोड़ दिया और 26 नवंबर को इस्तीफा दे दिया.

महाराष्ट्र: विधानसभा में मुख्यमंत्री को छोड़कर बाकी सदस्य ले रहे है शपथ

स्पेन में सिख एयर इंडिया कैप्‍टन से हुई बदसलूकी, मुद्दा अंतरराष्ट्रीय मंच पर रखने की उठी मांग

पवार के साथ सरकार बनाना क्या उचित था, देवेंद्र फडणवीस ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -