लीबिया के सैन्य स्कूल पर हुई एयर स्ट्राइक, 27 लोगों की दर्दनाक मौत
लीबिया के सैन्य स्कूल पर हुई एयर स्ट्राइक, 27 लोगों की दर्दनाक मौत
Share:

त्रिपोली: लीबिया की राजधानी त्रिपोली में एक सैन्य स्कूल पर हुए हवाई हमले में 28 लोग मारे गये तथा कई अन्य लोग जख्मी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया है कि प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक 28 लोग मारे गये हैं। नेशनल एकॉर्ड (जीएनए) सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हड़ताल के वक़्त कैडेट अपने शवगृह में जाने से पहले परेड मैदान में जमा होते थे।

सैन्य स्कूल लीबिया की राजधानी के आवासीय क्षेत्र अल-हदबा अल-खद्र में स्थित है। लीबिया 2011 के नाटो समर्थित विद्रोह में काफी समय तक तानाशाह मोआमर गद्दाफी के क़त्ल और अराजकता में डूब गया था। जीएनए बलों ने उन वफादार लोगों पर हड़ताल के हफ़्तों, पीड़ितों की तस्वीरें साझा करने और फेसबुक पर घायल होने का इल्जाम लगाया।

हालांकि, हफ्ता समर्थक बलों ने इस एयर स्ट्राइक की जिम्मेदारी नहीं ली है। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अस्पताल जाकर रक्तदान करने का आग्रह किया है ताकि घायलों की सहायता की जा सके। उन्होंने बताया कि जब हमला हुआ, उस वक़्त कैडेट अपने-अपने कमरों में जाने से पहले परेड ग्राउंड में जमा हुए थे। यह सैन्य स्कूल त्रिपोली के अल हादबा अल खदरा में स्थित है।

पाकिस्तान: ननकाना साहिब पर हुए हमले के बाद अब सिख युवक की दर्दनाक हत्या, भारत में आक्रोश

लसिथ मलिंगा ने लिया बड़ा फैसला, कहा- अगर ऐसा हुआ तो ले लूंगा सन्यास.....

ईरान के साथ गहराते तनाव के बीच भारत के संपर्क में अमेरिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -