ईरान के साथ गहराते तनाव के बीच भारत के संपर्क में अमेरिका
ईरान के साथ गहराते तनाव के बीच भारत के संपर्क में अमेरिका
Share:

वाशिंगटन: जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद से ईरान और अमेरिका के बीच तनाव गहरा गया है. बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर एक के बाद एक रॉकेट दागे गए. जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को धमकी देते हुए कहा है यदि अमेरिकी संपत्ति या नागरिक पर हमला हुआ तो इसका परिणाम अच्छा नहीं होगा. ट्रंप ने ईरान से कहा कि बाज नहीं आए तो बर्बाद कर देंगे. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि ईरान के साथ बढ़ती तल्खी के मामले पर अमेरिका भारत के साथ संपर्क में है.

अमेरिका के हमले में ईरानी इस्लामिक रेवोल्युशन गार्ड कॉर्प्स के अधीनस्थ कूर्द फोर्स के कमांडर कासिम सुलेमानी सहित 8 लोगों के मारे जाने के बाद इस कई देशों ने बयान जारी कर विभिन्न पक्षों से संयम से काम लेने का अनुरोध किया, ताकि स्थिति न बिगड़े. अमेरिकी आर्मी ने इराक की राजधानी बगदाद स्थित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हमला किया, जिसमें ईरानी इस्लामिक रेवोल्युशन गार्ड कॉर्प्स के अधीनस्थ कूर्द फोर्स के कमांडर कासेम सोलेमानी सहित 8 लोगों की जान चले गई.

फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने अलग अलग तौर पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैय्यप एडरेऑन के साथ फोन पर मध्य-पूर्व क्षेत्र के हालात पर वार्ता की. तीनों नेताओं ने मध्य-पूर्व क्षेत्र की स्थिति पर चिंता प्रकट की और विभिन्न पक्षों से संयम से काम लेने की अपील की.

ऑस्ट्रेलिया: जंगल में लगी आग ने धारण किया विकराल रूप, अब तक 50 करोड़ जीव-जंतुओं की मौत

अमेरिका में ट्रम्प के फैसले के विरुद्ध सड़कों पर उतरे लोग, कर रहे ट्रम्प की हत्या का विरोध

अमेरिका और ईरान में युद्ध के संकेत, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ये ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -