कोरोना : इंदौर में तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, पॉजिटिव मरीज हो रहे कम

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. जो की राहत की खबर है. लेकिन मौत का आकंड़ा चिंता का विषय बनता जा रहा है. वहीं, शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की संख्या लगातार पांचवें दिन भी कम रही. शनिवार को जांचे गए 1619 संदिग्ध मरीजों के सैंपल में से 27 पॉजिटिव आए हैं. इन मरीजों में से तीन एमआइजी थाना क्षेत्र के भी हैं. इन मरीजों को मिलाकर अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3740 पर पहुंच चुकी है. वहीं तीन मरीजों की मौत की पुष्टि होने के बाद यह आंकड़ा 156 पर पहुंच गया. पिछले 15 दिनों से मरीज मिलने की संख्या में तो कमी आ रही है लेकिन मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

इस बारें में प्रभारी सीएमएचओ डॉ. एमपी शर्मा ने बताया कि शनिवार को अब तक के सर्वाधिक 2462 सैंपल जांच के लिए पहुंचे हैं. अब तक कुल 44,446 मरीजों की जांच की जा चुकी है. शनिवार तक 2390 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, वहीं 1203 मरीजों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें की इंदौर शहर से रोजाना ही कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर पहुंच रहे हैं. शनिवार को तीन अस्पतालों से 57 मरीज डिस्चार्ज होकर घर गए है. इनमें इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के 31, अरबिंदो अस्पताल के 25 व चोइथराम अस्पताल का एक मरीज शामिल है. इन सभी ने बेहतर इलाज करने व ध्यान रखने के लिए डॉक्टरों को धन्यवाद दिया है. इन मरीजों को मिलाकर अब तक शहर के अस्पतालों से 2390 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं. जो मरीज शनिवार को डिस्चार्ज हुए उनमें महंत कॉम्प्लेक्स मल्हारगंज, खजराना, मालवा मिल, रुस्तम का बगीचा, जूना रिसाला, आजाद नगर सहित अन्य क्षेत्र के मरीज शामिल थे.

PFI सदस्य मुफ़्ती शहजाद अरेस्ट, CAA विरोधी हिंसा में थी तलाश

उच्च शिक्षा विभाग के ओएसडी ने कोरोना से तोड़ा दम, चिरायु अस्पताल में चल रहा था इलाज

केरल के बाद अब हिमाचल में हैवानियत, गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -