केरल कस्टम अफसरों ने महिला यात्री के पास से बरामद की 24K की सोने की जंजीर
केरल कस्टम अफसरों ने महिला यात्री के पास से बरामद की 24K की सोने की जंजीर
Share:

कोच्ची, केरल: बीते मंगलवार को कोझिकोड एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने मस्कट से यहां पहुंची महिला पैसेंजर से 233.4 ग्राम वजन की 24K सोने की चेन बरामद की है. सीमा शुल्क आयुक्तालय (निवारक) ने बोला है कि एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) कोझिकोड ने इक्कीस जुलाई को मस्कट से हवाई यात्रा करने वाली महिला यात्री से 243 वजन वाली 24K की सोने की चैन को जब्त किया है. फिलहाल इस केस में जांच चल रही है. 

हालांकि, इससे पहले केरल में तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर गत दिनों सीमा शुल्क के अफसरों ने एयर कार्गो के माध्यम से पहुंचे सामान में तीस किलोग्राम से ज्यादा सोना जब्त किया गया था. जिस बैग में यह सोना मिला था वह संयुक्त अरब अमीरात एम्बेसी का था. इस केस में यूएई के अफसरों ने अपने राजनयिक का हाथ होने से मना कर दिया है और पड़ताल में सहयोग करने का आश्वासन दिया है. 

इस केस में सऊदी के राजदूत ने बोला है कि यूएई के अफसरों ने यह पता लगाने के लिए पड़ताल आरंभ की है कि यूएई वाणिज्य दूतावास के पते पर किसने सोना भेजा था. ऐसे लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा जो न सिर्फ अपराध करते हैं बल्कि देश में यूएई के मिशन की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश करते हैं. यूएई इस केस की पूरी तरह से पड़ताल करने के लिए भारतीय सीमा शुल्क अफसरों के साथ पूरी तरह से सहयोग करने के लिएतत्पर है.

वाईएस जगन कैबिनेट में शामिल होंगे दो नए मंत्री, आज लेंगे शपथ

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सदस्य वी. विजयसाई रेड्डी हुए सेल्फ क्वारंटाइन

आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री आज करेंगे 'जगनन्ना पच्चतोरणम' कार्यक्रम का शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -