मिजोरम में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण का शिकार हुए 24 सुरक्षा कर्मी

Aug 06 2020 03:53 PM
मिजोरम में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण का शिकार हुए 24 सुरक्षा कर्मी

आइजोल : भारत में कोरोना संक्रमण के 19 लाख से ज्यादा केस सामने आ गए हैं. इसी दौरान मिजोरम में कोरोना संक्रमण के 33 नए केसों की पुष्टी हुई है. स्वास्थ्य डिपार्टमेंट के एक अफसर ने इस बारें में बताया कि 29 सुरक्षाकर्मियों समेत 33 लोगों ने प्रदेश में बीते चौबीस घंटों में कोरोना ​​के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है.

उन्होंने बोला कि ताजा  केसों में, 28 आइजोल डिस्ट्रिक्ट से, 2 चंपई से और 1 लुंगलेई, कोलासिब और सेतुआल से आए थे. अफसर ने बोला कि 9 सुरक्षाकर्मी नए रोगियों में से हैं. 1 नर्स, जो ज़ोरम मेडिकल कॉलेज (ZMC) में कोरोना संक्रमण रोगियों की देखभाल कर रही है, उन्होंने भी इस संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है.  

अधिकारी ने बोला -मिजोरम में अब 251 एक्टिव कोरोना मरीज हैं, जबकि 286 लोग कोरोना का मात दे चुके हैं. प्रदेश में वसूली की दर 53.25 परसेंट है. बुधवार तक कोरोना संक्रमण के लिए कुल 22,175 सैंपलों का परीक्षण किया गया है. ऑफिसियल तौर पर बोला गया है कि आइजोल डिस्ट्रैक्ट में 327 पर सबसे अधिक कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं, इसके बाद 93 पर लुंगलेई हैं. अब तक सियाहा, ममीत और ख्वाजवाल जिले कोरोनो संक्रमण मुक्त हो गए हैं.जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना मरीजों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित भारत है.अगर प्रति दस लाख आबादी पर संक्रमित केसों और मृत्यु दर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहद बेहतर. 

नंद्याल में एक बार फिर बड़ा हादसा, SPY रेड्डी एग्रो फैक्ट्री के बॉयलर में हुआ विस्फोट

यूपी में डबल मर्डर के बाद मिला एक और शव, ये है पूरा मामला

यूपी: कोटेदारों के पास अनाज पहुंचाने के लिए होगी डोर स्टेप डिलीवरी