अफगानिस्तान  में हुए अमेरिकी हमले में 20 भारतीयों के मारे जाने की आशंका ?
अफगानिस्तान में हुए अमेरिकी हमले में 20 भारतीयों के मारे जाने की आशंका ?
Share:

काबुल : जैसा कि पता ही है कि गुरूवार शाम को अमेरिका ने अफगानिस्तान के नंगारहर प्रांत में अपना सबसे बड़ा गैर परमाणु बम 'GBU-43' गिराया था. अब खबर यह आ रही है कि इस हमले के दौरान वहां भारतीय भी मौजूद थे. कहा जा रहा है कि इन 20 भारतीयों के मारे जाने की आशंका है.इसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. हालांकि इनके मारे जाने की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है.

बता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में एक भारतीय हफिसुद्दीन मारा जा चुका है. स्मरण रहे कि कुछ दिन पूर्व केरल के 21 लोग लापता हो गए थे. बताया जा रहा है कि ये सभी अफगानिस्तान भाग गए और वहां खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल हो गए. लापता युवक अशफाक ने हफिसुदीन के परिजनों को संदेश भेजकर उसके मारे जाने की जानकारी दी थी. फिसुदीन के रिश्तेदार बीसीए रहमान को उसकी मौत कि खबर सोशल मीडिया एप के द्वारा मिली थी.

गौरतलब है कि जुलाई में केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने विधानसभा में बताया था कि केरल के 21 लोग भारत छोड़कर अफगानिस्तान चले गए हैं और वहां आईएस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने बताया था कि इन 21 लोगों में बच्चे भी शामिल हैं. इनमें से 17 कारसगोड जिले और बाकी पलक्काड जिले के रहने वाले हैं.बताया जा रहा है कि बम गिरने के दौरान ये सभी 21 भारतीय नंगारहर इलाके में मौजूद थे.अमेरिकी हमले में इनके मारे जाने की आशंका है,लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

यह भी देखें

अफगानिस्तान में आईएस आतंकियों पर बड़ा अमेरिकी हमला, 11 टन का बम गिराया

सेंट पीटर्सबर्ग मेट्रो धमाके के हमलावर की पहचान हुई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -