अफगानिस्तान में आईएस आतंकियों पर बड़ा अमेरिकी हमला, 11 टन का बम गिराया
अफगानिस्तान में आईएस आतंकियों पर बड़ा अमेरिकी हमला, 11 टन का बम गिराया
Share:

वाशिंगटन/ काबुल : अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने IS के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का जो वादा किया था उसे कल रात पूरा करते हुए अमेरिका ने अफगानिस्तान में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हुए कल रात सबसे बड़ा गैर-परमाणु बम गिरा दिया. ये बम अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत के अचिन जिले में गिराया गया है. बम का वजन 11 टन है. इस बम के गिराए जाने से आईएस की सुरंग और बंकरों में छुपे कितने आतंकी मारे गए अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है.

गौरतलब है कि कल रात अफगानिस्तान में छिपे आईएस आतंकियों पर अमेरिका ने सबसे बड़े बम से हमला किया . सुरंग और बंकरों पर अमेरिका ने 10 हजार किलो का बम गिराया है. ये बम अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत के अचिन जिले में गिराया गया है. ये जगह पाकिस्तान के पेशावर से सिर्फ 115 किलोमीटर दूर है. अर्थात पाकिस्तानी सीमा से सटी हुई है. वहीं ये जगह दिल्ली से 1000 किलोमीटर दूर हैं. अमेरिका ने अपने विशालकाय MC-130 एयरक्राफ्ट के जरिए GBU- 43 बम गिराया.इस बम का नाम GBU- 43 है. अमेरिका ने पहली बार इस बम का प्रयोग किया है. इस बम में 11 टन यानी 11 हजार किलो विस्फोटक था.

आपको पता ही है अमेरिका ने आईएस के खिलाफ खुली जंग छेड़ दी है .इस बमबारी का उद्देश्य अफगानिस्तान के नांगरहार में आईएसआईएस की गुफाओं को बर्बाद करना था. इन गुफाओं में आईएसआईएस के आतंकियों ने पनाह ली हुई थी.आईएसआईएस के खिलाफ अमेरिका ने खुली जंग छेड़ दी है. हफ्ते भर पहले अमेरिका ने सीरिया में 50 से ज्यादा मिसाइलें दागी थी. साफ है कि वो आईएसआईएस को जड़ से खत्म करने की चौतरफा रणनीति अपना रहा है.इस बमबारी में कितने आतंकी मारे गए इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है.

यह भी देखें

चॉकलेट केक खाते हुए ट्रम्प ने सीरिया पर गिराई 59 मिसाइलें

उत्तर कोरिया मुद्दे पर ट्रंप ने चीन को दी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -