जम्मू कश्मीर में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, सुबह मुठभेड़ में शहीद हुए थे 4 जवान
जम्मू कश्मीर में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, सुबह मुठभेड़ में शहीद हुए थे 4 जवान
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आज गुरुवार को चल रही मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जिनमें से एक पाकिस्तानी था। मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया हैकि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कालाकोटे इलाके में हुई। पाकिस्तानी आतंकवादी, जिसकी पहचान क्वारी के रूप में हुई है, को पाकिस्तान और अफगान मोर्चे पर प्रशिक्षित किया गया था, और वह लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर था। वह पिछले साल से राजौरी-पुंछ क्षेत्र में सक्रिय था।

क्वारी को ढांगरी और कांडी दोहरे हमलों का मास्टरमाइंड माना जाता है, जिसमें सात लोग मारे गए थे और 14 ग्रामीण घायल हो गए थे। सूत्रों ने कहा कि इलाके में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए उसे राजौरी-पुंछ भेजा गया था। क्वारी IED बनाने में माहिर था, वो गुफाओं में छिपकर काम करता था और एक प्रशिक्षित स्नाइपर भी था। राजौरी में बुधवार को मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें विशेष बलों के दो कैप्टन समेत सेना के चार जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए. घायल व्यक्तियों को उधमपुर में सेना के कमांड अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। 

जिले में धर्मसाल बेल्ट के बाजीमल इलाके में रात भर रुकने के बाद आज सुबह गोलीबारी फिर से शुरू हो गई। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मुठभेड़ में शामिल आतंकवादी भागने में विफल रहें, अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ अत्यधिक जंगली क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई। अधिकारियों ने बताया कि पिछले शुक्रवार (17 नवंबर) को राजौरी में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया था। अधिकारियों ने बताया कि बुद्धल तहसील के गुलेर-बेहरोट इलाके में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) के दौरान सुबह गोलीबारी हुई थी।

'बिहार में भी हलाल पर बैन लगाया जाए..', सीएम नितीश कुमार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का पत्र

'भाजपा 15 सीट भी जीत गई तो..', छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा दावा

एक युग का अंत: सुप्रीम कोर्ट की पहली महिला न्यायाधीश रहीं फातिमा बीबी का 96 वर्ष की आयु में निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -