1984 सिख दंगे: पांच लाख रुपए देती हूँ, सज्जन कुमार के बच्चों को जिन्दा जला दो...
1984 सिख दंगे: पांच लाख रुपए देती हूँ, सज्जन कुमार के बच्चों को जिन्दा जला दो...
Share:

नई दिल्ली: मेरे बेटों को गले में टायर डालकर जिंदा जला डाला था, मैं आज 5 लाख रुपये देती हूं मेरे सामने सिख दंगों के आरोपी सज्जन कुमार के बच्चों को जिन्दा जलाओ, 1984 के सिख दंगे के पीड़ितों को इंसाफ मिला तो पुराने जख्म फिर हरे हो गए. दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद पंजाब के लुधियाना की सीआरपी कॉलोनी में खलबली मच गई. 1984 दंगों के पीड़ितों के कई परिवार यहां निवास करते हैं. 34 साल बाद आए फैसले से दंगा पीड़ित परिवारों को कुछ राहत तो मिली लेकिन पीड़ित इस फैसले से पूर्णतः खुश नहीं हैं.

क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट से 37 पैसे मजबूत हुआ रुपया, जानिए आज का रेट

उनका मानना है कि सज्जन कुमार को फांसी दी जानी चाहिए, साथ ही सिख दंगों में शामिल रहे अन्य दोषियों को भी दंड मिलना चाहिए. मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी सजा मिलनी चाहिए, तब उन्हें थोड़ी राहत मिलेगी, दिल्ली में भड़के दंगों के लगभग पांच हजार दंगा पीड़ित परिवार लुधियाना में रहते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार गुरदयाल कौर (70) बताती हैं कि दिल्ली की रानी सब्जी मंडी में वे अपने दो बेटों और पति के साथ निवास करती थी, जब दंगे फैले तो शाम को पूरा परिवार घर पर ही था, अचानक शाम पांच बजे कुछ उपद्रवी घर में घुस आए और उनके बेटे हाकम सिंह (20) और अमरजीत सिंह (30) को घर से बाहर खिंच कर ले गए, गुरदयाल बताती हैं कि उनकी आंखों के सामने ही उनके बच्चों के गले में टायर डालकर आग लगा दी गई.

अब इस उपकरण के प्रयोग से स्वच्छ होगी गंगा

इसी गम में कुछ समय बाद उनके पति की भी मृत्यु हो गई और आज नेता बोल रहे हैं कि दंगा पीड़ितों को दो लाख रुपये मुआवजा दे दिया गया है. गुरदयाल ने कहा कि मैं 5 लाख रुपये देती हूं, क्या सज्जन कुमार मेरी आंखों के सामने अपने बच्चों को आग में जला देंगे.

खबरें और भी:-

 

NIT कर्णाटक : 50 हजार रु सैलरी, इस दिन होने जा रहा है इंटरव्यू

प्रयागराज: कुंभ कमांड सेंटर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने किया गंगा पूजन

दिल्ली: मांग घटने से सस्ता हुआ सोना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -