असम से 17 बांग्लादेशी गिरफ्तार, टूरिस्ट वीजा पर कर रहे थे मजहब का प्रचार
असम से 17 बांग्लादेशी गिरफ्तार, टूरिस्ट वीजा पर कर रहे थे मजहब का प्रचार
Share:

गुवाहाटी: असम पुलिस ने बीते कुछ दिनों में मदरसों से संचालित हो रहे कई जिहादी आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। इसी बीच खबर आ रही है कि पुलिस ने राज्य में अवैध रूप से इस्लाम का प्रचार करने के आरोप में 17 बांग्लादेशी नागरिकों को अरेस्ट कर लिया है। बांग्लादेशी नागरिकों पर पर्यटक वीजा मानदंडों का उल्लंघन कर अपने मजहब का प्रचार करने का इल्जाम है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, असम के बिश्वनाथ जिले के बाघमारी से शनिवार (17 सितंबर 2022) को 17 बांग्लादेशी नागरिकों को अरेस्ट किया गया। इनमें से 11 को स्थानीय कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, जबकि बांग्लादेशी इस्लामिक प्रचारक सैयद अशरफुल आलम (Syed Ashraful Alam) सहित अन्य 6 को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इन सभी पर बिश्वनाथ जिले में ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे बाघमारी के एक सुदूर इलाके में शिविर लगाकर इस्लाम का प्रचार करने का इल्जाम है।

इसके साथ ही मजहब का प्रचार करने वाले बांग्लादेशी नागरिकों को शरण देने के आरोप में बाघमारी के दो स्थानीय व्यक्तियों जेहीरुल हक और समसुल अली को भी अरेस्ट किया गया है। इस समूह का नेतृत्व इस्लामिक प्रचारक (मजहबी उलेमा) सैयद अशरफुल आलम ने किया था, जबकि बाकी लोग उसके शागीर्द हैं। असम पुलिस ने मसूद राणा, सबोज सरकार, सुल्तान ममूद, गुलाम आजम शेख, अजिबुर शेख, सुहाग चौधरी, अनवर हुसैन, मनन, अब्दुल हकीम, मकबूल हुसैन, शाह आलम सरकार, आलम तालुकदार जहाँगीर, बादशाह सरकार, फारूक मिकर, हाफिजुर रहमान और गुलाम रबानी को गिरफ्तार किया हैं।

मुस्लिम या ईसाई बनने वाले दलितों की स्थिति कितनी सुधरी ? अध्ययन के लिए पैनल बनाएगी सरकार

अखिलेश के विरोध मार्च पर भड़के सीएम योगी, कहा- नियमों को नहीं मानती सपा

मिग-21 को अपने बड़े से हटाएगी वायुसेना, इसी से अभिनन्दन ने पाकिस्तानी विमान को किया था ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -