पाक के सुरक्षा कर्मियों को बचाव किट मांगना पड़ा महंगा, 150 को किया गिरफ्तार
पाक के सुरक्षा कर्मियों को बचाव किट मांगना पड़ा महंगा, 150 को किया गिरफ्तार
Share:

बलूचिस्तान: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 74000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. 

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कोरोना मरीजों के इलाज में जरूरी मेडिकल सुरक्षा किट की मांग करने पर कुछ डॉक्टरों समेत 150 स्वास्थ्य कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया. ये लोग सोमवार को मुख्यमंत्री के आवास के बाहर पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्यूपमेंट (PPE) किट की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन में शामिल यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष यासिर खान ने कहा कि अपनी जायज मांग को लेकर पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों पर पुलिस ने डंडे बरसाए.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद युवा चिकित्सकों ने विरोध के तहत मरीजों को देखना बंद कर दिया है. उनका कहना है कि पीपीई किट नहीं मिलने के कारण कोरोना मरीजों के इलाज में जुटे एक दर्जन से ज्यादा चिकित्सक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. पुलिस का कहना है कि प्रदर्शन के लिए जमा हुए स्वास्थ्य कर्मियों की गिरफ्तारी धारा 144 के उल्लंघन पर की गई. पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 3,469 हो गई है. इनमें 50 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं इस बात का पता चला है कि पाक में कोरोना वायरस में मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से अपने घरों के अंदर रहने की अपील की है लेकिन लोग सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाते और सड़कों पर घुमते हुए नजर आ रहे हैं. यही नहीं सरकार के आदेश के बाद भी कई जगहों पर धार्मिक सभाएं की जा रही हैं. मौलवी मौलाना सभाओं को संबोधित करते नजर आ रहे हैं. हालांकि सरकार ने सभी धार्मिक सभाओं को प्रतिबंधित कर दिया है.

बोरिस जॉनसन की हालत गंभीर, ICU में किया गया शिफ्ट

क्या निर्धारित समय पर ही होगा T-20 वर्ल्ड कप ?

कोरोना से अपने लोगों को बचाने के लिए खुद मैदान में उतरे ये PM, दुनिया कर रही सलाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -