IIT पटना में 15 छात्रों को हुआ कोरोना, किया गया क्वारंटाइन
IIT पटना में 15 छात्रों को हुआ कोरोना, किया गया क्वारंटाइन
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना स्थित IIT के 15 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को इतनी तादाद में छात्रों के कोरोना संक्रमित पाये जाने की सूचना के बाद संस्थान में सतर्कता बढ़ा दी गई है। आवासीय परिसर होने के कारण अब पूरे परिसर में काफी एहतियात बरती जा रही है। IIT पटना के कुलसचिव डॉ. विश्वा रंजन ने बताया है कि संक्रमित छात्रों को क्वारंटाइन किया गया है।

उन्होंने बताया है कि डॉक्टरों की टीम इन छात्रों के स्वास्थ्य पर पल-पल नज़र रख रही है। चिंता जैसी कोई बात नहीं है। इन छात्रों में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं, किन्तु जांच के क्रम में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दरअसल, संस्थान में लंबे दिनों से ऑनलाइन क्लास संचालित की जा रही हैं। कुछ सप्ताह पूर्व बीटेक व एमटेक के अंतिम वर्ष के छात्रों को उनकी जरूरतों के लिहाज से संस्थान की तरफ से ऐच्छिक बुलावा भेजा गया था।

दो दिन पूर्व तीन छात्रों की रैंडम जांच के दौरान कोराना पॉजिटिव होने के मामला सामने आया है। इसके बाद बाकी 41 सदस्यों की जांच की गई, जिसमें 12 छात्र पॉजिटिव पाए गए। संस्थान में एक साथ इतने सारे छात्रों के पॉजिटिव पाये जाने के बाद परिसर में सतर्कता बढ़ा दी गई है। संस्थान की तरफ से यह पता लगाया जा रहा है कि छात्रों में संक्रमण आखिर कहां से फैला है।

भारत के आवासीय बाजार की बिक्री में लगातार देखने को मिल रही वृद्धि

अप्रैल-जनवरी वित्त वर्ष 21 में भारत ने 72 अरब डॉलर से अधिक एफडीआई को किया आकर्षित

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए 'ट्रैफिक लाइट सिस्टम' का किया अनावरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -