ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए 'ट्रैफिक लाइट सिस्टम' का किया अनावरण
ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए 'ट्रैफिक लाइट सिस्टम' का किया अनावरण
Share:

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए एक नई ट्रैफिक लाइट प्रणाली का अनावरण करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि ब्रिटेन 17 मई के बाद कोविड-19 महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय यात्रा को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है। जॉनसन, जो सोमवार शाम को बोलने की उम्मीद कर रहे हैं।

 इंग्लैंड में निवासियों के लिए एक लाल, एम्बर और हरे रंग की प्रणाली की घोषणा करेगा जो विदेश में छुट्टी पर जाना चाहते हैं, डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट। ट्रैवल डेस्टिनेशंस को हरे, एम्बर या रेड से वायरस के खतरे के हिसाब से रैंक किया जाएगा, डाउनिंग स्ट्रीट ने शनिवार देर रात एक बयान में कहा, सरकार सोमवार को और अधिक विवरण प्रदान करने के लिए। जॉनसन के कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि प्रत्येक देश को एक रेटिंग दी जाएगी जो निर्धारित करती है कि यात्रियों को वापसी पर संगरोध में जाने की आवश्यकता होगी या नहीं। 

"ग्रीन" देशों का अर्थ है कि निवासियों को प्रस्थान से पहले और बाद में कोरोना वायरस परीक्षण करना होगा लेकिन इंग्लैंड लौटने पर संगरोध नहीं करना होगा। "एम्बर" या "रेड" देशों का मतलब है कि नागरिकों को परीक्षण करना होगा और उनकी वापसी पर संगरोध में जाना होगा। यह प्रणाली इस बात पर आधारित होगी कि प्रत्येक देश में कितने लोगों को टीका लगाया गया है, संक्रमण की दर, कोरोना वायरस के उभरते हुए संस्करण और "विश्वसनीय वैज्ञानिक डेटा और जीनोमिक अनुक्रमण" तक देश की पहुंच। वर्तमान में अनुमत कारणों को छोड़कर अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसने विदेशों में गर्मियों की छुट्टियों के लिए बड़े पैमाने पर पेंट-अप की मांग पैदा की है।

डॉ चिंतन वैष्णव अटल इनोवेशन मिशन के लिए मिशन निदेशक के रूप में किया गया नियुक्त

क्या राजस्थान में फिर लगने जा रहा लॉकडाउन ? मंत्री रघु शर्मा ने कही यह बात

Bihar Board 10th Class Result: बिहार 10वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -