दक्षिण कोरिया में फ्लू की वैक्सीन लगाने से मर रहे लोग, अब तक 13 की मौत

दक्षिण कोरिया में फ्लू की वैक्सीन लगाने से मर रहे लोग, अब तक 13 की मौत

सियोल: कोरोना महामारी के कहर से सबसे पहले प्रभावित होने वाले देशों में शामिल दक्षिण कोरिया में एक और बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। दक्षिण कोरिया में फ्लू की वैक्सीन लगाए जाने से लोगों की मौतें दर्ज की गईं हैं। यहां फ्लू की वैक्सीन लगाए जाने से 13 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। दक्षिण कोरिया मेडिकल एसोसिएशन का कहना है कि फ्लू वैक्सीन कार्यक्रम को रोक दिया जाना चाहिए। 

हालांकि वहां के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि उन्हें वैक्सीन और इन लोगों की मौतों के बीच कोई सीधा संबंध नहीं मिला है। एक  मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि मौतों की जांच करने वाले डॉक्टर ने कहा है कि वे यकीन से नहीं कह सकते कि वैक्सीन और इन मौतों के तार कहीं से भी जुड़े हैं। किन्तु इस बीच कोरियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रमुख चोई डे-जिप ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम को तब तक रोके रखना चाहिए, जब तक कि सरकार वैक्सीन को सुरक्षित नहीं मानती।

आपको बता दें कि वैक्सीन कार्यक्रम में जनता के विश्वास को दरकिनार कर दिया गया है क्योंकि सरकार बड़े स्तर पर कोरोना महामारी के बीच फ्लू के कहर से बचने की कोशिश कर रही है। दक्षिण कोरिया में तक़रीबन 1.3 करोड़ लोगों को फ्लू की वैक्सीन लगाई गई है।

बालाकोट में फिर सिर उठाने लगा आतंकवाद, फिदायीन हमले का खुफिया अलर्ट

172,000 साल पहले खोई हुई एक नदी थार रेगिस्तान भारत में पाई गई

अमेज़न ने जून के बाद निकाली बंपर भर्तियां