विरोध प्रदर्शनों की आग में जल रहा कोलंबिया, अब तक 13 की मौत, 400 घायल
विरोध प्रदर्शनों की आग में जल रहा कोलंबिया, अब तक 13 की मौत, 400 घायल
Share:

बोगोटा: कोलंबिया में पुलिस हिरासत में एक शख्स की मौत के बाद हुए विरोध प्रदर्शन में दो दिन में 13 लोगों की जान चले गई है और 400 से अधिक लोग जख्मी हो गए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी दी है। अधिकारी ने बताया कि जेवियर ओर्डोनेज नामक शख्स  की मौत के बाद बोगोटा में विरोध प्रदर्शन आरंभ हो गया था। हालांकि दूसरी रात छोटे विरोध प्रदर्शन हुए हैं।

गुरुवार देर रात पुलिस के साथ हिंसक झड़प हुई है। रक्षा मंत्रालय ने 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है और बताया है कि 209 नागरिक जख्मी हैं तथा 194 अधिकारियों को चोट आई है। शहर की दर्जनों बसें इस दौरान क्षतिग्रस्त हुईं जिनमें से 13 को आग के हवाले कर दिया है। अशांति के दौरान 60 पुलिस थानों की दीवारों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। शहर में हिंसा भड़कने के बाद रक्षा मंत्री कार्लोस तरुजिलो होम्स ने ओर्डोनेज की हिरासत के दौरान पुलिस द्वारा बुधवार तड़के किसी भी तरह के गैर कानूनी कदम उठाने के लिए पुलिस की ओर से माफी मांगी। 

उन्होंने कहा है कि इस बारे में अनुशासनात्मक सुनवाई के आदेश दिए गए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि अधिकारियों ने हत्या की है और पद का गलत इस्तेमाल किया है। जांच के आगे बढ़ने से अब तक सात अधिकारी ससपेंड किए जा चुके हैं। 

तानाशाही : किम जोंग की आलोचना करने वाले 5 अधिकारियों को नार्थ कोरिया ने गोलियों से भूना

शार्ली एब्दो में फिर छपा पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून, अल-कायदा ने दी हमले की धमकी

चीन की वैज्ञानिक का दावा- मानव निर्मित है कोरोना वायरस, मेरे पास पर्याप्त सबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -