शार्ली एब्दो में फिर छपा पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून, अल-कायदा ने दी हमले की धमकी
शार्ली एब्दो में फिर छपा पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून, अल-कायदा ने दी हमले की धमकी
Share:

पेरिस: खूंखार आतंकी संगठन अल-कायदा ने फ्रांस के समाचार पत्र शार्ली एब्दो (Charlie Hebdo) को एक बार फिर 2015 जैसा हमला करने की धमकी दी है। दरअसल, इस हमले की सुनवाई आरंभ होने पर समाचार पत्र ने पैगंबर मोहम्मद का वही कार्टून छापा था, जिससे आक्रोशित होकर पहला हमला किया गया था। अलकायदा ने फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों को भी आड़े हाथों लिया है।

अल-कायदा ने अपने प्रकाशन वन उम्माह में धमकी दी है कि यदि शार्ली एब्दो को लगता है कि 2015 अकेला हमला था, तो यह उसकी गलती है। अल-कायदा ने अमेरिका में हुए 9/11 के हमले की वार्षिक बरसी पर यह एडिशन प्रकाशित किया था। अल क़ायदा ने धमकी दी है कि वह फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों को वही संदेश देगा जो फ्रांकोइस ओलांदे को दिया था। उसने आरोप लगाया कि मैक्रों ने इन कार्टून को फिर से प्रकाशित करने की अनुमति दी।

वहीं, अखबार के निदेशक लॉरेन्ट सूरूसू ने अदालत में कहा है कि कार्टून दोबारा प्रकाशित करने का कोई पछतावा नहीं है। लॉरेन्ट खुद भी 2015 के हमले में जख्मी हुए थे। उन्होंने कहा है कि इस दफा कार्टून नहीं छापने का मतलब होता यह स्वीकार करना कि पहली बार इसे प्रकाशित करना गलती थी। वहीं, इससे पहले मैक्रों ने कहा था कि वह हेब्दो के कार्टून छापे जाने पर जजमेंट देने की स्थिति में नहीं हैं। उन्होंने फ्रांस के लोगों के एक-दूसरे को सम्मान देने की आवश्यकता बताई और 'नफरत की बातें' नहीं करने के लिए कहा। हालांकि, उन्होंने कार्टून दोबारा प्रकाशित करने की आलोचना से इनकार किया।

चीन की वैज्ञानिक का दावा- मानव निर्मित है कोरोना वायरस, मेरे पास पर्याप्त सबूत

उत्तर कोरिया का तानाशाही फरमान, कोरोना संक्रमित को देखते ही गोली मारने के आदेश

रूसी कोरोना वैक्सीन Sputnik-V की पांच करोड़ डोज खरीदेगा ब्राज़ील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -