चीन की वैज्ञानिक का दावा- मानव निर्मित है कोरोना वायरस, मेरे पास पर्याप्त सबूत
चीन की वैज्ञानिक का दावा- मानव निर्मित है कोरोना वायरस, मेरे पास पर्याप्त सबूत
Share:

बीजिंग: कोरोना महामारी का प्रकोप पूरी दुनिया में जारी है। इस बीच चीन एक वैज्ञानिक ने हैरान करने वाला खुलासा किया है। उसने दावा किया है कि कोरोना वायरस चीन द्वारा मानव निर्मित है। वीरोलॉजिस्ट लि-मेंग यान ने कहा है कि उनके पास कोरोना वायरस को मानव निर्मित साबित करने के लिए पर्याप्त प्रमाण मौजूद हैं, जिसे वह जल्द ही सार्वजनिक करेंगी। 

उन्होंने चीन सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस वायरस को लेकर चीन काफी कुछ छुपा रहा है और मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि यह चीन द्वारा एक मानव निर्मित वायरस है। यही नहीं उन्होंने ये भी दावा किया है कि कोरोना वायरस वुहान के मीट मार्केट से नहीं निकला है। इसके पीछे उन्होंने कारण बताया कि यह मीट मार्केट एक स्मोक स्क्रीन है, जबकि यह वायरस प्रकृति से नहीं निकला है। उन्होंने आगे कहा कि इस वायरस का जीनोम अनुक्रम एक मानव फिंगर प्रिंट की तरह है और इसके आधार पर ही वे सिद्ध कर देंगी कि यह एक वायरस मानव द्वारा तैयार किया गया है।

उन्होंने कहा कि किसी भी वायरस में मानव फिंगर प्रिंट की मौजूदगी यह बताने के लिए पर्याप्त है कि इसकी उत्पत्ति मानव द्वारा की गई है। लि-मेंग ने कहा है कि यदि किसी के पास जीव विज्ञान की जानकारी हो, तो इसके आकार से इस वायरस की उत्पत्ति की पहचान कर सकते हैं। इस दौरान उन्होंने चीन सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि वे चीन सरकार की धमकी के बाद हांगकांग छोड़कर अमेरिका में रह रही हैं। उन्होंने कहा कि 'सरकार मुझे झूठा सिद्ध करने के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रही है और हत्या करने तक का आरोप लगा रही है, किन्तु मैं अपने लक्ष्य से पीछे हटने वाली नहीं हूं।'

उत्तर कोरिया का तानाशाही फरमान, कोरोना संक्रमित को देखते ही गोली मारने के आदेश

रूसी कोरोना वैक्सीन Sputnik-V की पांच करोड़ डोज खरीदेगा ब्राज़ील

फ्रांस UNSC में स्थायी सदस्यता की भारत की दावेदारी का समर्थन करता है: फ्लोरेंस पार्ली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -