तानाशाही : किम जोंग की आलोचना करने वाले 5 अधिकारियों को नार्थ कोरिया ने गोलियों से भूना
तानाशाही : किम जोंग की आलोचना करने वाले 5 अधिकारियों को नार्थ कोरिया ने गोलियों से भूना
Share:

सियोल: उत्तर कोरिया ने अपने आर्थिक मंत्रालय के पांच अधिकारियों की कथित तौर पर हत्या कर दी है. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि एक डिनर पार्टी में इन लोगों ने उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की नीतियों की आलोचना की थी. ऐसा समझा जाता है कि 30 जुलाई 2019 को ही इन अफसरों को गोलियों से उड़ा दिया गया था. 

DailyNK की रिपोर्ट्स के अनुसार, आर्थिक मंत्रालय के पांचों अफसर खुलकर उत्तर कोरिया की बदहाल अर्थव्यवस्था की चर्चा कर रहे थे. ऐसा कहा जा रहा है कि इन अधिकारियों के परिवार के लोगों को योडेओक के एक सियासी शिविर में शिफ्ट कर दिया गया है.  बता दें कि उत्तर कोरिया की आर्थिक स्थिति बेहद खस्ता है. कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण भी देश के हालात पर बुरा असर पड़ा है. उत्तर कोरिया की गिनती दुनिया के सबसे गरीब मुल्कों में होती है. 

बताया जा रहा है कि डिनर पार्टी में किम जोंग उन की नीतियों की आलोचना करने वाले अधिकारियों के संबंध में पहले उनके बॉस को पता चला. इसके बाद उन्हें एक बैठक के लिए बुलाया गया और फिर सीक्रेट पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. उन्हें जुर्म कबूल करने पर मजबूर किया गया. कहा जाता है कि आर्थिक मंत्रालय के ये अधिकारी अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के लिए इंड्रस्ट्रियल रिफॉर्म की आवश्यकता बता रहे थे और अंतरराष्ट्रीय जगत से सहयोग लेने की बात भी कह रहे थे. उत्तर कोरिया अब भी कई प्रकार के आर्थिक प्रतिबंधों का सामना कर रहा है. कुछ ही दिन पहले यह भी खबर आई थी कि किम जोंग उन ने फायरिंग स्क्वॉयड के माध्यम से ही अपने चाचा को भी मौत के घाट उतार दिया था.

कलेक्टर ने गुंटूर के डॉ सोमला नायक को दी निलंबित करने की धमकी, कही ये बात

आज से देशभर में दौड़ेंगी 80 नई ट्रेनें, यात्रा से पहले जान लें ये जरुरी बातें

शार्ली एब्दो में फिर छपा पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून, अल-कायदा ने दी हमले की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -