वाराणसी में एक साथ 125 कोरोना मामले आने से हड़कंप, CMO ने बताया कारण
वाराणसी में एक साथ 125 कोरोना मामले आने से हड़कंप, CMO ने बताया कारण
Share:

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक साथ 125 कोरोना संक्रमित मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. CMO वाराणसी का कहना है कि BHU लैब में 2 दिनों से सर्वर डाउन होने के कारण डाटा एंट्री नहीं हो पा रही थी. अब 125 मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी समितियों को एक्टिव कर दिया है.

CMO ने कहा कि नए कोरोना मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए कल से शिक्षा विभाग के टीचरों की भी टीम लगेगी, इसके साथ ही ICDS आंगनबाड़ी की टीम भी ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समिति के रूप में सक्रिय कर दी गई है. उन्होंने कहा कि कल से कांटेक्ट ट्रेसिंग में ढाई सौ शिक्षा विभाग के टीचर्स की ड्यूटी लगाई जाएगी। CMO वाराणसी ने बताया कि आवश्यकता पड़ी तो 5 दिनों के अंदर L1 और L2 अस्पताल फिर से शुरू हो जाएंगे, फिलहाल BHU में 400 और दीनदयाल अस्पताल में 200 बेड की क्षमता है.

बता दें कि यूपी में बुधवार को 24 घंटे में 1,230 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें सबसे अधिक लखनऊ में 361 और वाराणसी में 100 मामले सामने आए हैं. प्रयागराज में एक ही दिन में 213 नए केस सामने आए और दो लोगों की मौत हुई. लखनऊ यूनिवर्सिटी के 7 प्रोफेसर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. राज्य में पिछले एक हफ्ते में एक्टि‍व केसों की संख्या में दोगुने से अधिक बढ़ोतरी हुई है.

यूपी में आज से महंगी हुई देशी-विदेशी शराब, लेकिन बियर के दाम घटे

कर्मचारी के काम से इतना खुश हो गई कंपनी, चाँद पर गिफ्ट में दे दी जमीन

एयरलाइन स्पाइसजेट ने घरेलू उड़ानों पर लॉन्च किया 'जीरो चेंज फीस' ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -