यूपी में आज से महंगी हुई देशी-विदेशी शराब, लेकिन बियर के दाम घटे
यूपी में आज से महंगी हुई देशी-विदेशी शराब, लेकिन बियर के दाम घटे
Share:

लखनऊ: नए वित्तीय वर्ष के आगाज़ के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में महंगाई की मार पड़ती नज़र आ रही है. उत्तर प्रदेश में आज से नया आबकारी सत्र भी आरंभ हो गया है, जिसका असर शराब की कीमतों पर पड़ा है. देश के सबसे बड़े राज्य में आज से देशी और विदेशी शराब महंगे दाम पर बिकेगी.

दरअसल, राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दूसरे देशों से आने वाली स्कॉच, वाइन, व्हिस्की, वोदका सहित अन्य सभी शराबों पर परमिट फीस में इजाफा कर दिया है. शराब से अलग यदि बीयर की कीमत पर नज़र डालें तो आज से राज्य में बीयर सस्ते दाम पर बिकेगी. यानी यदि शराब की कीमत बढ़ी है, तो बीयर के दाम में 1 अप्रैल से कटौती हुई है. नए दाम के अनुसार, यूपी में अब अंग्रेजी शराब की कीमतों में 15 से 20 फीसदी की वृद्धि हुई है. 

वहीं बीयर की कीमतों में 10 से 20 रुपये की कटौती की गई है. बता दें कि यूपी में एक अप्रैल से 21 वर्ष से कम आयु का व्यक्ति शराब नहीं खरीद सकेगा. बता दें कि यदि यूपी में शराब से अलग बात करें, तो एक अप्रैल से देश में कई चीज़ों की कीमतें बढ़ गई हैं. गुरुवार यानी एक अप्रैल से देश में वाहनों की कीमतें बढ़ गई हैं और टीवी के दाम भी लगभग 2 से 3 हजार रुपये तक बढे हैं. 

एयरलाइन स्पाइसजेट ने घरेलू उड़ानों पर लॉन्च किया 'जीरो चेंज फीस' ऑफर

सरकार के स्वामित्व वाले भारतीय बैंक ने बड़ा बयान, कहा- आईएलएंडएफएस सहित 8 ऋण खातों में धोखाधड़ी

विश्व आर्थिक मंच की वैश्विक लिंग अंतर रिपोर्ट 2021 में 28 पायदान पर पहुंचा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -