आत्महत्या करने जा रही थी 10वीं की छात्रा, ACP ने ऐसे बचाई जान
आत्महत्या करने जा रही थी 10वीं की छात्रा, ACP ने ऐसे बचाई जान
Share:

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पिता से खफा होकर 10वीं में पढ़ने वाली एक लड़की छत पर चढ़ गई तथा आत्महत्या का प्रयास करने लगी। हालांकि इसी के चलते मौके पर पहुंचे ACP स्वतंत्र कुमार सिंह ने अपनी सूझबूझ से उस लड़की की जान बचा ली। दरअसल, मामला इंदिरापुरम थाना इलाके के अभय खंड क्षेत्र का है जहां अपने पिता से नाराज होकर 10वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा छत पर चढ़ गई तथा बिल्डिंग की चौथी मंजिल से खुदखुशी का प्रयास करने लगी। बिल्डिंग के ऊपर चढ़ी छात्रा जोर-जोर से चिल्लाने लगी जिसके पश्चात लोगों का ध्यान उसकी ओर गया। आत्महत्या के लिए छत पर चढ़ी छात्रा को देख लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने आनन-फानन में पुलिस को मौके पर बुलाया तथा घंटे भर तक यह ड्रामा चलता रहा। 

स्थानीय पुलिस और क्षेत्र के ACP स्वतंत्र कुमार की पहल और बहुत कोशिशों के पश्चात् बड़ी मुश्किल से छात्रा नीचे उतरने को तैयार हुई। चूंकि मौका रक्षाबंधन का था इसलिए क्षेत्र के ACP स्वतंत्र कुमार सिंह प्यार से छात्रा को समझाने लगे। उन्होंने चौथी मंजिल की छत पर खड़ी छात्रा को कहा, 'आज राखी का दिन है ना, मैं तुम्हारा भाई हूं, नीचे उतार आओ और मुझे राखी बांधो, मैं तुम्हें सपोर्ट करूंगा।' इस के चलते नाराज लड़की भी अफसर से बात करती रही तथा उन्हें अपनी परेशानी बताने लगी। 

हालांकि काफी देर पश्चात् अफसर के समझाने-बुझाने पर छात्रा नीचे आने को तैयार हो गई। बता दें कि छात्रा अभय खंड क्षेत्र में रहती है तथा ट्यूशन जाने को लेकर बहस होने पर उसे पिता ने डांट दिया था। वो इस बात से नाराज हो गई और बोलने लगी कि आप मुझे हमेशा डांटते रहते हो। इस लड़की की मां का निधन कुछ दिनों पहले हो गया था जिस कारण भी वो परेशान थी। पिता ने पढ़ाई पर ध्यान देने को लेकर उसे डांट दिया था जिससे नाराज होकर वो आत्महत्या करने चार मंजिला इमारत की छत पर चढ़ गई थी।

केंद्रीय मंत्री के घर में हुआ युवक का क़त्ल, जाँच में जुटी पुलिस

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में बनाई गई 'वन नेशन, वन इलेक्शन' कमेटी

'धीरेंद्र शास्त्री घोड़ी पर कब बैठेंगे?' रामभद्राचार्य ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -