101 साल के वृद्ध को हुआ कोरोना, हालत है नाजुक
101 साल के वृद्ध को हुआ कोरोना, हालत है नाजुक
Share:

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर जारी है. इंदौर उन शहरों में शामिल हो गया है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. ऐसे में बृहस्पतिवार को कोरोना ने यहां 101 साल के एक वृद्ध मरीज को अपनी चपेट में ले लिया है. इसके बाद मरीज को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इंदौर के यह वृद्ध मरीज देश के उन चुनिंदा कोरोना मरीजों में शामिल हैं, जिनकी उम्र 100 साल से ज्यादा है.

दरअसल, श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने बताया कि मरीज को सांस लेने में बेहद तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कर दिया गया. उन्होंने आगे बताया कि मरीज की जान बचाने के लिए सारी कोशिशें की जा रही हैं. मरीज को कृत्रिम ऑक्सीजन दी जा रही है. डॉ. रवि ने बताया कि मरीज पहले से ही किडनी और हृदय की पुरानी बीमारियों से परेशान हैं, जिसके चलते उनका इलाज करना एक बड़ी चुनौती है. डॉ. डोसी ने बताया कि वृद्ध मरीज के 45 साल के बेटे में भी कोरोना जैसे लक्षण देखे गए हैं, जिसके आधार पर उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है. उनके बेटे का नमूना प्रयोगशाला भेजा गया है.

बता दें की डॉ. डोसी ने आगे बताया कि वृद्ध मरीज लॉकडाउन के दौरान एक बार भी घर से बाहर नहीं निकले. ऐसे में हो सकता है कि उन्हें यह संक्रमण परिवार के किसी दूसरे संक्रमित सदस्य से फैल गया हो. डॉ. डोसी ने यह बात वृद्ध मरीज के परिवार वालों से हुई बातचीत के आधार पर बताया. आपको बता दें कि इंदौर में इससे पहले 95 साल की वृद्ध महिला और 90 साल के वृद्ध पुरुष में भी कोरोना का संक्रमण पाया गया था. हालांकि, ये दोनों ही वृद्ध इस महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं और अपने घरों में वापस पहुंच गए हैं.

इंदौर के ख्यात रंगकर्मी डॉ संजय जैन का हुआ निधन, कोरोना से लड़ रहे थे जंग

अनूपपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की गई जान

आंध्रप्रदेश : चंद्रबाबू नायडू सरकार पर गिरी गांज, जानें क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -